कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बघमरा और भोथली में मतदान केंद्रों और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण    वरिष्ठ मतदाता किसुन लाल और अग्रहीज को साल और श्रीफल देकर किया सम्मानित  

  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बघमरा और भोथली में मतदान केंद्रों और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण     वरिष्ठ मतदाता किसुन लाल और अग्रहीज को साल और श्रीफल देकर किया सम्मानित   
  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बघमरा और भोथली में मतदान केंद्रों और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण     वरिष्ठ मतदाता किसुन लाल और अग्रहीज को साल और श्रीफल देकर किया सम्मानित   

 

  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बघमरा और भोथली में मतदान केंद्रों और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण

   वरिष्ठ मतदाता किसुन लाल और अग्रहीज को साल और श्रीफल देकर किया सम्मानित

  बालोद :- 07 सितंबर कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने कल 06 सितंबर को जिले के बालोद विकासखण्ड के ग्राम बघमरा और भोथली में मतदान केंद्रों और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया।

   

    उन्होंने ग्राम के वरिष्ठ मतदाता किसून लाल और अग्रहिक साहू को साल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। साथ ही उन्हें अपने मतदान का प्रयोग करने की अपील की।

 

   

   निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीएलओ को नवीन मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु फार्म 06 और मृत व्यक्तियों के नाम काटने हेतु फार्म 07 तथा कुल आए आवेदनों की जानकारी ली तथा फॉर्म को बीएलओ एप्प में एंट्री करने के निर्देश दिए।

 

   इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए अधिक से अधिक लोगो को प्रेरित करे तथा इसके लिए गांव में मुनादी भी करवाए।

   उन्होंने ऐसे मतदाता जिन्होंने पिछले वर्ष मतदान नही कर पाए एवं जो मतदाता गांव से बाहर रहते है उनके परिवारजनों द्वारा सूचना देकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए शत प्रतिशत मतदान में सहभागिता निभाने की अपील की।

   

   उन्होंने बताया की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 अर्हता तिथि 01 अक्टूबर 2023 में दावा-आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर अब 11 सितम्बर 2023 तक किया गया है।

   अब निर्वाचक नामावली का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत नवीन मतदाताओं के नाम जोड़ने सहित मृत एवं स्थानांतरित मतदाताओं के नाम विलोपन इत्यादि संशोधन का कार्य उक्त तिथि तक किया जाएगा।

   उन्होंने निर्धारित तिथि से पूर्व तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने आदि से संबंधित कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

   कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने ग्राम बघमारा के मतदान केंद्र क्रमांक 42, 43 तथा ग्राम भोथली में मतदान केंद्र क्रमांक 45 का निरीक्षण किया और वहां पेयजल, छाया, रैंप आदि मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

    उन्होंने ग्राम खुरथुली के आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से बच्चो की कुल दर्ज संख्या, वजन जांच, कुपोषण से मुक्त हुए बच्चे, अंडा वितरण, गर्भवती एवं शिशुवती महिलाओ को दी जाने वाली पोषण आहार आदि के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए।

 

   

   इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने बच्चो से कविता सुनाने को कहा, बच्चो ने निर्भीक होकर कविता सुनाई। कलेक्टर शर्मा ने बच्चो द्वारा सुनाए कविता सुन कर प्रसन्न हुए एवं बच्चो को बिस्किट वितरण करवाए।

   इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्राची ठाकुर, तहसीलदार सुश्री दीपिका देहारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे ।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406