बालोद नगर बस स्टैंड में बारिश के पानी की निकासी की सुविधा नाम मात्र थोड़ी बारिश में बस स्टैंड बन जाता है तालाब   NH विभाग की सुस्त रवैय्या के कारण एवं पालिका से सही सामंजस्य नही होने के कारण बढ़ी परेशानी

बालोद नगर बस स्टैंड में बारिश के पानी की निकासी की सुविधा नाम मात्र थोड़ी बारिश में बस स्टैंड बन जाता है तालाब    NH विभाग की सुस्त रवैय्या के कारण एवं पालिका से सही सामंजस्य नही होने के कारण बढ़ी परेशानी
बालोद नगर बस स्टैंड में बारिश के पानी की निकासी की सुविधा नाम मात्र थोड़ी बारिश में बस स्टैंड बन जाता है तालाब    NH विभाग की सुस्त रवैय्या के कारण एवं पालिका से सही सामंजस्य नही होने के कारण बढ़ी परेशानी

 

 बालोद नगर बस स्टैंड में बारिश के पानी की निकासी की सुविधा नाम मात्र थोड़ी बारिश में बस स्टैंड बन जाता है तालाब

  NH विभाग की सुस्त रवैय्या के कारण एवं पालिका से सही सामंजस्य नही होने के कारण बढ़ी परेशानी

 बालोद :- बालोद नगर के बस स्टैंड में बारिश के पानी की निकासी की सुविधा नाम मात्र की है।

  तभी तो अधिक बारिश होने पर नया बस स्टैंड में किसी तालाब जैसा नजारा दिखाई देता है। यहां नेशनल हाइवे ने सड़क के लिए अपनी नाली का निर्माण किया है।

नाली की ऊंचाई बस स्टैंड से अधिक है।

  नगर पालिका की नाली अब नेशनल हाइवे के मुख्य नाली में मिल गई है। बस स्टैंड व शहर से आने वाले पानी की निकासी के लिए बड़ी नाली का निर्माण नहीं किया गया है। बस स्टैंड का पानी धीमी गति से निकलता है।

अधिक बारिश होने से जलभराव होता है।

  कुछ घंटे की बारिश में दुकानों में पानी भर जाता है।पानी निकासी के लिए पालिका को भी एक बड़ी नाली निर्माण कराने की जरूरत है। अंडरग्राउंड नाली बनानी होगी। अभी तो बारिश की शुरुआत है।

 अभी और ज्यादा बारिश होगी। कुछ दिन झड़ी की स्थिति निर्मित हुई तो तय है कि बस स्टैंड तालाब के रूप में दिखाई देगा। नेशनल हाइवे सड़क निर्माण का कार्य पहले हो जाना था, लेकिन यहां धीमी गति से काम के कारण यह स्थिति बनी। पालिका को नया बस स्टैंड से पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था करने की जरूरत है।

  नेशनल हाइवे सड़क निर्माण का कार्य पहले हो जाना था, लेकिन यहां धीमी गति से काम के कारण यह स्थिति बनी। पालिका को नया बस स्टैंड से पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था करने की जरूरत है।

 इससे पहले नालियों से अतिक्रमण को हटाया था। अवैध कब्जा से नालियों की सफाई कुछ वर्षों से नहीं हुई है।नगर पालिका को भी मालूम था कि नेशनल हाइवे सड़क निर्माण हो रहा है।

 नेशनल हाइवे की नाली अलग रहेगी, लेकिन पालिका ने अपनी व्यवस्था बनाने में देरी की। पालिका ने अभी तक नाली निर्माण व पानी निकासी के लिए ठोस योजना नहीं बनाई है।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406