बालोद से मानपुर जाने वाली एन एच 930 नैशनल हाइवे निर्माण कार्य पर बरती जा रही अनियमितता मार्ग के किनारे मुरुम की जगह मिट्टी से की जा रही फिलिंग इस लापरवाही पर क्या कहते है जिम्मेदार अधिकारी ---

बालोद से मानपुर जाने वाली एन एच 930 नैशनल हाइवे निर्माण कार्य पर  बरती जा रही अनियमितता मार्ग के किनारे मुरुम की जगह मिट्टी से की जा रही फिलिंग इस लापरवाही पर क्या कहते है जिम्मेदार अधिकारी ---
बालोद से मानपुर जाने वाली एन एच 930 नैशनल हाइवे निर्माण कार्य पर  बरती जा रही अनियमितता मार्ग के किनारे मुरुम की जगह मिट्टी से की जा रही फिलिंग इस लापरवाही पर क्या कहते है जिम्मेदार अधिकारी ---

 

 

बालोद से मानपुर जाने वाली एन एच 930 नैशनल हाइवे निर्माण कार्य पर   बरती जा रही अनियमितता ,मार्ग के किनारे मुरुम की जगह मिट्टी से की जा रही फिलिंग इस लापरवाही पर क्या कहते है जिम्मेदार अधिकारी ---

 

 

     बालोद :- कुसुमकसा से दानीटोला होते हुए खड़गाव तरफ जाने वाले नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य इन दिनों जोरों पर चल रहा है।

रोड के बेस और रोडनिर्माण के साथ ही रोड की साइड भी भरी जा रही है,। लेकिन टुकड़ों में पूरे हो रहे रोड निर्माण के दौरान साइड मुरम की जगह मिट्टी से भरी जा रही है।

   

   इससे बारिश के दिनों में मिट्टी में दलदल के हालात बन जाएंगे। वहीं रोड निर्माण कंपनी का तर्क है कि कुछ गलत नहीं हो रहा है।

शोल्डर भरने मिट्टी का उपयोग किया है।मार्गो से बसाहट के ग्राम के रहने वाले सभी रहवासियों ने बताया की ये सड़क बनने पर भी ज्यादा दिन टिक नही पायेगा।

सड़क के किनारे पूरी मिट्टी का उपयोग किया जा रहा है । सड़क के किनारे मिट्टी डालने से बारिश में चलना दूभर हो जाएगा।

अब सड़क के किनारे मुरुम की जगह मिट्टी का इस्तेमाल ठेकेदार के द्वारा किया जा रहा है।

 

 सड़क के किनारे फिलिंग में मुरुम की जगह मिट्टी डाल कर जेसीबी मशीन से किया जा रहा प्लेन 

 

कुसुमकसा से खड़गाव तरफ निकले नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य इन दिनों जोरो से चल रहा हैं। पिछले करीब चार माह से रोड का निर्माण शुरू हुआ है।

नेशनल सड़क का निर्माण इफ्राकोंन मेसर्स कन्हैया लाल अग्रवाल कबीरधाम द्वारा किया जा रहा हैं।

निर्माण कार्य के दौरान बेस के बाद रोड का निर्माण हो रह है।लोगों का कहना हैकि रोड निर्माण के बाद रोड की साइड मिट्टी से भरा जाना लोगों की समझ से परे है।

लोगों का कहना है की मानपुर चौक से दानीटोला और खड़गाव तक सड़क निर्माण किया जा रहा हैं

लेकिन रोड की साइड मुरम से भरे जाने की जगह मिट्टी से भरी जा रही है। बारिश के समय रोड के साइड मिट्टी भरे जाने से यह दलदल का रूप ले लेगी। यह सड़क हादसे का कारण भी बन सकती है, लेकिन कंपनी के लोग इस बात को मानने तैयार हैं, लोगों की इसके संबंध में एक नहीं सुनी जा रही है।

इफ्राकोंन मेसर्स कन्हैया लाल अग्रवाल कबीरधाम द्वारा नेशनल हाइवे में मानपुर चौक से दानिटोला और खड़गाव तक सड़क के किनारे फिलिंग में मुरुम की जगह मिट्टी को डाल कर जेसीबी मशान से प्लेन किया जा रहा है।

कंपनी को चाहिए कि फिलिंग में मुरुम का फिलिंग डाले जिससे दो पहिया वाहन चालकों को किसी प्रकार का खतरा न हो, लेकिन मिट्टी डाल कर दो पहिया वाहन चालकों को खतरे में डाला जा रहा है।

      ■ इसका क्या है कहना। ■

 मार्ग में कही भी मिट्टी का उपयोग नही किया जा रह है। मिट्टी डालने का प्रवाधान नहीं है।

टीकम ठाकुर एसडीओ नेशनल हाइवे

      रिपोर्ट :- अरुण उपाध्याय बालोद

      मोबाइल न :- 9425572406