लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम एवं निरंतर प्रयासरत रहना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में नवयुवकों को दिया उनके सपने को साकार करने हेतु महत्वपूर्ण टिप्स आज अंतिम दिन 557 लोगों ने कराया पंजीयन, 116 अभ्यर्थी हुए नियोजित

लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम एवं निरंतर प्रयासरत रहना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में नवयुवकों को दिया उनके सपने को साकार करने हेतु महत्वपूर्ण टिप्स  आज अंतिम दिन 557 लोगों ने कराया पंजीयन, 116 अभ्यर्थी हुए नियोजित
लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम एवं निरंतर प्रयासरत रहना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में नवयुवकों को दिया उनके सपने को साकार करने हेतु महत्वपूर्ण टिप्स  आज अंतिम दिन 557 लोगों ने कराया पंजीयन, 116 अभ्यर्थी हुए नियोजित

 

    लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम एवं निरंतर प्रयासरत रहना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में नवयुवकों को दिया उनके सपने को साकार करने हेतु महत्वपूर्ण टिप्स

आज अंतिम दिन 557 लोगों ने कराया पंजीयन, 116 अभ्यर्थी हुए नियोजित

 

बालोद, :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने कहा कि जीवन में बड़े लक्ष्य की प्राप्ति एवं अपने सपने को साकार करने के लिए साकारात्मक सोच के साथ-साथ कठिन परिश्रम एवं निरतंर प्रयासरत रहना अत्यंत आवश्यक है।

 

   कलेक्टर शर्मा ने कहा कि व्यक्ति को जीवन मेें बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर कार्य करते रहना चाहिए ।

   कलेक्टर शर्मा आज मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के मंशानुरूप जिले के ”बेरोजगारी भत्ता योजनांतर्गत“ पात्र हितग्राहियो को रोजगार एवं स्वरोजगार का अवसर प्रदान करने हेतु जिला मुख्यालय बालोद में आयोजित ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप के समापन अवसर पर उपस्थित युवा-युवतियों को संबोधित कर रहे थे।

   उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय के महादेव भवन गंजपारा में 14 एवं 15 जुलाई को आयोजित जिला स्तरीय प्लेसमेंट कैंप आज समापन किया गया।

  इस अवसर पर कलेक्टर शर्मा ने ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित नवयुवकों को जीवन में उपलब्धि हासिल करने तथा उनके सपने को साकार करने के संबंध में महत्वपूर्ण टिप्स दिया।

    उन्होंने कहा कि सफलता केवल एक बार में हासिल होने वाली चीज नहीं है। उसके लिए निरंतर मेहनत, त्याग एवं अपने कार्य के प्रति समर्पण होना जरूरी है।

   कलेक्टर शर्मा ने कहा कि हम सभी ने विपरीत आर्थिक परिस्थितियों एवं हालातों के बावजूद अनेक सफलतम लोगों का जीवन में उपलब्धि हासिल करने का उदाहरण सुना है।

   वे सभी लोगों ने पूरी ईमानदारी के साथ लक्ष्य प्राप्ति के लिए लगातार प्रयास कर अपने सपनों को साकार किया है।

   उन्होंने कहा कि अपने कार्य के प्रति समर्पित रहकर कार्य करने वाले व्यक्तियों को सफलता अवश्य मिलती है।

   इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम श्रीमती शीतल बंसल, पंचायत विभाग के उपसंचालक  आकाश सोनी, सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण विकास देशमुख, तहसीलदार  परमेश्वर मण्डावी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

  ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने के लिए अंतिम दिन आज कुल 557 लोगों ने अपना पंजीयन कराया जिसमें से 116 नवयुवकों को प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित अलग-अलग कंपनियों के द्वारा अपने-अपने कंपनियों में नियोजित किया गया।

  इस अवसर पर कलेक्टर  शर्मा ने प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित युवा-युवतियों को ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप के महत्व एवं उद्देश्य के संबंध में जानकारी दी।

  उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आयोजित ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप जिले के शिक्षित बेरोजगारों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक प्लेटफाॅर्म प्रदान करने का कार्य कर रहा है।

  उन्होंने कहा कि हमारे नवयुवक इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से रोजगार प्राप्त कर लेंगे तो स्वाभाविक रूप से उनके लिए आमदनी का स्त्रोत भी खुल जाएगा।

   जिसका उपयोग वे बेहतर रोजगार प्राप्त करने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु पाठ्य पुस्तकों की खरीदी तथा आगे की पढ़ाई आदि के लिए कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई बेरोजगारी भत्ता योजना का उद्देश्य भी यही है। आने वाले समय में इसका दूरगामी परिणाम दिखने लगेगा।

 कलेक्टर शर्मा ने कहा कि हमारे युवा-युवती अपने उज्ज्वल भविष्य के निर्माण हेतु जो सपने संजोए हैं उसे मेहनत एवं साधना से जरूर साकार करें।

  इस अवसर पर उन्होंने ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने वाले नवयुवकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

  इस दौरान कलेक्टर ने दो दिवसीय प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में चयनित होने वाले हितग्राहियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया।

  इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव ने प्लेसमंेट कैंप में उपस्थित शिक्षित बेरोजगारों को बालोद जिले में आयोजित ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप के उद्देश्यों के संबंध में जानकारी दी।

  उन्होंने उपस्थित शिक्षित बेरोजगारों को पूरे उत्साह के साथ इस प्लेसमेंट कैंप का लाभ उठाकर अपने सपने को साकार करने को कहा।

  उल्लेखनीय है कि ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप के अंतिम दिन आज कुल 557 प्रतिभागियों ने अपना पंजीयन कराया जिसमें से 239 प्रतिभागियों के द्वारा रोजगार हेतु विभिन्न कंपनियों में साक्षात्कार दिया गया।

  प्लेसमेंट कैंप में आज सेल्फ इंटीलिजेंस सेक्यूरिटी सर्विसेस द्वारा न्यूनतम 12 हजार मासिक वेतन में सेक्यूरिटी गार्ड के लिए 40 हितग्राहियों का चयन किया गया।

  इसी तरह फायर सेफ्टी एंड डिजास्टर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट द्वारा न्यूनतम 12 हजार मासिक वेतन में इंडस्ट्रियल सेफ्टी हेतु 20 हितग्राहियों का चयन किया गया।

  सुमीत सिंफेब द्वारा स्थानीय सुमीत बाजार हेतु 04 हितग्राहियों का चयन, नीड्स मैनपावर सर्पोट सर्विसेस प्राईवेट लिमिटेड द्वारा 15 हजार 750 से 18 हजार 775 पे बैंड मासिक वेतन पर मासिक वेतन पर 31 हितग्राहियों का चयन किया गया।

  इसी तरह लाइफ केयर फाॅउंडेश्न द्वारा 09 हजार से 12 हजार रुपये की मासिक वेतन पर जनरल ड्यूटि अटेंडेट एवं स्टाफ नर्स इत्यादि के लिए 21 हितग्राहियों का चयन किया गया। आज प्लेसमंेट के अंतिम दिन विभिन्न कंपनियों द्वारा कुल 116 हितग्राहियों का चयन किया गया।

  इस तरह से दो दिवसीय प्लेसमेंट कैंप में 14 जुलाई को 58 तथा 15 जुलाई को 116 सहित कुल 174 हितग्राहियों का रोजगार हेतु विभिन्न कंपनियों के द्वारा चयन किया गया है।

  दो दिवसीय प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से चयनित होने वाले नवयुवकों ने की ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप की सराहना जिला प्रशासन बालोद द्वारा 14 एवं 15 जुलाई को आयोजित ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से रोजगार हेतु विभिन्न कंपनियों में चयनित होने वाले शिक्षित बेरोजगारों ने जिला प्रशासन की इस अभिनव प्रयासों की भूरी-भूरी सराहना की है।

  इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से 18 हजार 750 रुपये की मासिक वेतन पर विस्ट्राॅन आईफोन कंपनी में चयनित होने वाले जिले के गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम माहुद अ के नवयुवक हितेश कुमार ने इस उपलब्धि को अपने लिए जीवन के बड़े सपने का साकार होना बताया है।

  उन्होंने कहा कि यदि जिला प्रशासन के द्वारा ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप का आयोजन नही किया जाता तो शायद उसे यह अवसर प्राप्त नहीं हो पाता।

  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप एवं जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से आज उसे उसके मनपसंद काम मिलने के साथ-साथ बेरोजगारी की भी समस्या दूर हो गई है।

  इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं बालोद जिला प्रशासन के प्रति विनम्र आभार व्यक्त करते हुए हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

  जिला प्रशासन द्वारा ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप की सराहना आज प्लेसमंेट कैंप के माध्यम से टेक्नोटास्क कंपनी में चयनित होने वाले जिले के गुरूर विकासखण्ड के तिलोदा ग्राम के नवयुवक गौरव कुमार ने भी की है।

  उन्होंने कहा कि ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से रोजगार प्राप्ति के साथ-साथ उसे एवं उसके परिवार को जीविकोपार्जन हेतु कारगर सहारा मिल गया है। जिसके फलस्वरूप आगे भी उनके लिए रोजगार के बेहतर अवसर के द्वार भी खुल गए है।

  उन्होंने कहा कि ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप उनके अलावा उनके जैसे अनेक शिक्षित बेरोजगारों के जीवन को सजाने एवं सवारने तथा आगे और रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने हेतु अत्यंत निर्णायक साबित होगा।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :-94255 72406