दिव्यांगों के लिए राहत भरा रहा कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम उनके समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

दिव्यांगों के लिए राहत भरा रहा कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम उनके समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं
दिव्यांगों के लिए राहत भरा रहा कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम उनके समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

 

दिव्यांगों के लिए राहत भरा रहा कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम

उनके समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

बालोद, :- 01 अगस्त 2023 आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम जनदर्शन में पहुँचे जिले के दिव्यांग जनों के लिए राहत भरा साबित हुआ।

  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में पहुँचे दिव्यांग जनों से बारी-बारी मुलाकात कर पूरी संवेदनशीलता के साथ उनकी मांगों एवं समस्याओं को सुना।

  कलेक्टर  शर्मा जनदर्शन में पहुँचे डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम गोटूलमुण्डा के बुजुर्ग दिव्यांग श्री विजय प्रताप सिंह की मांग पर तत्काल उन्हें बैसाखी प्रदान किया।

   इसके साथ ही दिव्यांग विजय प्रताप सिंह के मांग पर उन्हें सामाजिक सुरक्षा पंेशन दिलाने हेतु उपसंचालक पंचायत को उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

   इसी तरह उन्होंने बालोद विकासखण्ड के ग्राम जमरूवा के दिव्यांग श्री रेखराम शांडिल्य के मांग पर उन्होंने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को ट्रायसायकल प्रदान करने के निर्देश दिए।

  जनदर्शन में आज डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम भीमपूरी के दिव्यांग बालिका कुमारी नूतन ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग की।

  कलेक्टर ने आवेदन का परीक्षण कराकर योजना का लाभ दिलाने हेतु त्वरित कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया।

  जनदर्शन में आज कलेक्टर  शर्मा से मुलाकात करने के बाद तत्काल राहत मिलने पर जनदर्शन में विभिन्न स्थानों से पहुँचे जिले के दिव्यांगों के चेहर पर संतोष के भाव एवं खुशी की झलक स्पष्ट रूप से दिखलाई दे रही थी। जनदर्शन में पहुँचे दिव्यांग जनों ने आज के जनदर्शन कार्यक्रम को राहत एवं सौगातों भरा बताते हुए कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम की भूरी-भूरी सराहना की।

   इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री शशांक पाण्डेय सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

  कलेक्टर  शर्मा ने आज आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में जिले के विभिन्न स्थानों एवं दुरस्थ अंचलों से आए लोगों से बारी-बारी मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं की जानकारी ली।

  उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर उनके आवेदनों के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आज डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम बंजारी के सरपंच द्वारा ग्राम बंजारी में शासकीय उचित मूल्य दुकान के भवन निर्माण हेतु राशि प्रदान की मांग की।

   कलेक्टर  शर्मा ने शासकीय उचित मूल्य दुकान के भवन निर्माण हेतु सरपंच द्वारा 15वें वित्त से 03 लाख रुपये की राशि प्रदान की लिखित सहमति प्रदान करने पर 08 लाख रुपये मनरेगा से एवं 01 लाख रुपये की राशि जिला खनिज संस्था न्यास निधि सहित कुल 09 लाख रुपये की राशि स्वीकृत करने का आश्वासन दिया।

    जनदर्शन में आज माहूद अ निवासी  दिलीप बघेल ने गौरवपथ में सीसी रोड निर्माण करने की मांग की, नारागांव निवासी  पूरण सिंह ने गौठान में आहता निर्माण एवं शेड निर्माण करने की मांग की, डौण्डीलोहारा निवासी लक्ष्य कुमार भुआर्य ने अपने पिता की मृत्यु हो जाने पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने की मांग की।

  जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में लोग अपने मांगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु कलेक्टर  शर्मा से मुलाकात करने पहुंचे थे।

  कलेक्टर  शर्मा ने सभी लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली तथा उनका हालचाल पुछा। कलेक्टर के मधुर एवं आत्मीय व्यवहार से जनदर्शन में पहुंचे लोग बहुत ही अभिभूत नजर आ रहे थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406