कार्यालय जिला जनसंपर्क बालोद जनदर्शन में मिला उर्मिला बाई को बैसाखी एवं फूलसिंह को श्रवण यंत्र कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं जनदर्शन में पहुंचे अनेक लोगों के समस्याओं का मौके पर किया निराकरण

कार्यालय जिला जनसंपर्क बालोद जनदर्शन में मिला उर्मिला बाई को बैसाखी एवं फूलसिंह को श्रवण यंत्र  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं जनदर्शन में पहुंचे अनेक लोगों के समस्याओं का मौके पर किया निराकरण
कार्यालय जिला जनसंपर्क बालोद जनदर्शन में मिला उर्मिला बाई को बैसाखी एवं फूलसिंह को श्रवण यंत्र  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं जनदर्शन में पहुंचे अनेक लोगों के समस्याओं का मौके पर किया निराकरण

 

कार्यालय जिला जनसंपर्क बालोद जनदर्शन में मिला उर्मिला बाई को बैसाखी एवं फूलसिंह को श्रवण यंत्र

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं जनदर्शन में पहुंचे अनेक लोगों के समस्याओं का मौके पर किया निराकरण

बालोद, :-23 मई 2023 बालोद जिला प्रशासन द्वारा आम लोगों के समस्याओं के निराकरण हेतु प्रत्येक मंगलवार को आयोजित की जाने वाली कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम जिले वासियों के लिए अत्यंत कारगर साबित हो रहा है।

  इसी क्रम में संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आज आयोजित कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम जिले के गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम चैरेल के दिव्यांग महिला श्रीमती उर्मिला बाई एवं गुरूर विकासखण्ड के ग्राम टेंगनाबरपारा निवासी श्री फूलसिंह के समस्याओं का निराकरण करने वाले तथा उनके लिए सौगातों भरा साबित हुआ। उल्लेखनीय है कि जनदर्शन में आज दिव्यांग महिला श्रीमती उर्मिला बाई उन्हें चलने-फिरने में हो रहे असुविधा के कारण बैसाखी प्रदान करने की मांग करने पहुंची थी। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने दिव्यांग श्रीमती उर्मिला बाई की मांग पर पूरी संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल बैसाखी प्रदान करने के निर्देश दिए।

  इसी तरह गुरूर विकासखण्ड के ग्राम टेंगनाबर पारा निवासी श्रवण बाधित बुजुर्ग व्यक्ति श्री फूलसिंह कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा से मुलाकात कर उन्हें श्रवण यंत्र प्रदान करने की मांग की।

  कलेक्टर के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल श्रीमती उर्मिला बाई को बैसाखी एवं बुजुर्ग  फूलसिंह को श्रवण यंत्र प्रदान किया।

  कलेक्टर के संवेदनशीलता से तत्काल इन दोनों दिव्यांगों के समस्या के निराकरण होने पर दोनों बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे।

   अपने समस्या का मौके पर निराकरण होने पर श्रीमती उर्मिला बाई एवं फूलसिंह ने कलेक्टर  कुलदीप शर्मा एवं बालोद जिला प्रशासन को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनके प्रति विनम्र आभार व्यक्त किया है।

  इसी तरह कलेक्टर  शर्मा ने जनदर्शन में पहुंचे अनेक लोगों के समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

  जनदर्शन में उनके समस्याओं का तत्काल निराकरण होने से आवेदकों के चेहरे पर खुशी एवं संतोष के भाव नजर आ रहे थे। जनदर्शन में आज जिले के सुदूर अंचलों एवं विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में लोग अपनी मांगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा से मुलाकात करने पहुंचे थे।

  कलेक्टर  शर्मा जनदर्शन में पहुंचे सभी लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर पूरी संवेदनशीलता के साथ उनके मांगों एवं समस्याओं को सुना।

  कलेक्टर शर्मा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर उनके आवेदनों के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

  जनदर्शन में आज गुण्डरदेही विकासखण्ड के श्रीमती परमीला बाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, ग्राम हल्दी के होमबाई साहू ने नल कनेक्शन लगाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इसी प्रकार गुरूर विकासखण्ड के ग्राम पलारी के श्री सुखचंद एवं समस्त ग्रामवासी ने विद्युत पोल लगाने, ग्राम बोडरा के श्री महेश कुमार ने चना फसल की क्षति राशि दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया।

  विकासखण्ड बालोद के ग्राम करहीभदर के श्री सेवक राम सिन्हा ने दलहन एवं तिलहन फसल की क्षति राशि दिलाने, झलमला के  इन्द्रजीत ठाकुर ने बकरी पालन हेतु ऋण दिलाने हेतु कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए।

  इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा तोमर सहित राजस्व अनुविभागीय अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406