बरसते पानी में कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर लगातार बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा   ग्राम चिरईगोड़ी में खाद वितरण केन्द्र, लिमोरा में पुलिया निर्माण, करहीभदर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

बरसते पानी में कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर लगातार बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा    ग्राम चिरईगोड़ी में खाद वितरण केन्द्र, लिमोरा में पुलिया निर्माण, करहीभदर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण
बरसते पानी में कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर लगातार बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा    ग्राम चिरईगोड़ी में खाद वितरण केन्द्र, लिमोरा में पुलिया निर्माण, करहीभदर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

 

बरसते पानी में कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर लगातार बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा

  ग्राम चिरईगोड़ी में खाद वितरण केन्द्र, लिमोरा में पुलिया निर्माण, करहीभदर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

  बालोद, :-24 जुलाई कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने आज बरसते पानी में जिले के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर जिले में लगातार हो रहे बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया।

  इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को पूरे समय मुस्तैद रहकर लगातार हो रहे बारिश के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने हेतु पुख्ता उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

  उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इस दौरान आम जनता को खाद्यान, दवाई, शुद्ध पेयजल आदि अति आवश्यक चीजों के प्रबंध हेतु किसी भी प्रकार के परेशानियों का सामना न करना पड़े।

  इस दौरान कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने बालोद विकासखण्ड के ग्राम चिरईगोड़ी के उप खाद गोदाम में पहुँचकर वहाँ पर उपलब्ध खाद का अवलोकन किया।

  उन्होंने गोदाम के कर्मचारियों से खाद की उपलब्धता एवं किसानों को वितरण के संबंध में जानकारी ली। श्री चन्द्रवाल ने मौके पर उपस्थित किसानों से चर्चा कर उन्हें समय पर खाद बीज की समुचित उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली।

  कलेक्टर  चन्द्रवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करहीभदर में पहुँचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित खण्ड चिकित्सा अधिकारी से अस्पताल में प्रतिदिन ईलाज हेतु आने वाले मरीजों की संख्या आदि के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में ओपीडी का भी निरीक्षण किया।

  कलेक्टर ने अस्पताल के वार्ड में पहुँचकर वहाँ भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना।

  उन्होंने मरीजों से ईलाज एवं अस्पताल के व्यवस्थाओं के संबंध मंे जानकारी ली।

  कलेक्टर ने अस्पताल के डाॅक्टरों एवं कर्मचारियों से वर्षा ऋतु के दौरान मौसमी बीमारियों के प्रकोप बढ़ने की संभावना को देखते हुए पूरे समय सजग एवं सतर्क रहकर मरीजों की बेहतर ईलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

  उन्होंने खण्ड चिकित्सा अधिकारी को अस्पताल में समुचित मात्रा में दवाई एवं चिकित्सीय उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने तथा अस्पताल में बेहतर साफ-सफाई की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

  इसके पश्चात् कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम लिमोरा में पहुँचकर पीपरछेड़ी-लिमोरा मार्ग में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता से निर्माण के प्रगति के संबंध में जानकारी ली और इस कार्य को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

  इसके पश्चात् अधिकारियों ने गुरूर विकासखण्ड के ग्राम दर्रा पहुँचकर देवरानी-जेठानी नाला में निर्मित पुल का अवलोकन किया।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित ग्राम पंचायत के सरपंच एवं ग्रामीणों से चर्चा कर बारिश के दौरान उत्पन्न हालात तथा इस मार्ग पर यातायात व्यवस्था के संबंध मंे भी जानकारी ली।

  इस दौरान एसडीएम श्रीमती प्रतिमा ठाकरे झा, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :-अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406