कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के विभिन्न स्थानों में आयोजित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया अवलोकन मतदाताओं को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग के लिए प्रेरित करने के दिए निर्देश विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियाँ जोरो पर, अधिकारी-कर्मचारियों को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने की दिलाई शपथ

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के विभिन्न स्थानों में आयोजित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया अवलोकन  मतदाताओं को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग के लिए प्रेरित करने के दिए निर्देश  विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियाँ जोरो पर, अधिकारी-कर्मचारियों को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने की दिलाई शपथ
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के विभिन्न स्थानों में आयोजित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया अवलोकन  मतदाताओं को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग के लिए प्रेरित करने के दिए निर्देश  विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियाँ जोरो पर, अधिकारी-कर्मचारियों को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने की दिलाई शपथ

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के विभिन्न स्थानों में आयोजित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया अवलोकन

मतदाताओं को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग के लिए प्रेरित करने के दिए निर्देश

विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियाँ जोरो पर, अधिकारी-कर्मचारियों को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने की दिलाई शपथ

 बालोद, :- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा ने आज दल्लीराजहरा, डौण्डीलोहारा एवं गुण्डरदेही मंे आयोजित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों का प्रशिक्षण का अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

   उल्लेखनीय है कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार जिले में विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियाँ जोरों पर है।

  इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों को मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पे्ररित करने के निर्देश दिए।

   उन्होंने सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों को पूरे मनोयोग एवं गंभीरता से प्रशिक्षण लेते हुए मतदान प्रक्रिया सहित संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी हासिल करने को कहा।

  जिससे की उन्हें कार्य संपादन मंे किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

  इस अवसर पर कलेक्टर  शर्मा ने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी अधिकारी-कर्मचारियों को लोकतंत्र को सफल बनाने हेतु अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई।

  इस दौरान कलेक्टर  शर्मा ने 02 अगस्त से शुरू हो रहे निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के संबंध में भी जानकारी दी।

  उन्होंने सभी बीएलओ को इस दौरान यह सुनिश्चित करने को कहा कि मतदान सूची में मतदान केंद्र यथावत या परिवर्तित है।

  इसके अलावा उन्होंने 01 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले मतदाताओं का मतदाता पहचान पत्र बनाने के भी निर्देश दिए।

  इस दौरान उन्होंने निर्वाचन कार्य से जुड़े विभिन्न बारिकियों के संबंध में भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने अपने कार्यों एवं दायित्वों के संबंध में अपने वरिष्ठ अधिकारियों एवं बीएलओ से मार्गदर्शन प्राप्त करने के भी निर्देश दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी इस बात का विशेष ध्यान रखे कि मतदाता सूची पूरी तरह से त्रुटि रहित होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि विधानसभा आम निर्वाचन के दौरान इस बार पोस्टल बैलेट की भी सुविधा उपलब्ध है।

   उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के द्वारा इस बार 80 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की भी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

   इस दौरान  शर्मा ने प्रशिक्षण में उपस्थित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों के जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी  योगेन्द्र श्रीवास, एसडीएम डौण्डी श्री सुरेश साहू सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406