कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है मौसमी बिमारीयों की रोकथाम हेतु समुचित उपाय जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के सुदुरू वंनाचल के ग्रामों में किया जा रहा है स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है मौसमी बिमारीयों की रोकथाम हेतु समुचित उपाय  जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के सुदुरू वंनाचल के ग्रामों में किया जा रहा है स्वास्थ्य शिविर का आयोजन
कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है मौसमी बिमारीयों की रोकथाम हेतु समुचित उपाय  जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के सुदुरू वंनाचल के ग्रामों में किया जा रहा है स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है मौसमी बिमारीयों की रोकथाम हेतु समुचित उपाय

जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के सुदुरू वंनाचल के ग्रामों में किया जा रहा है स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

 

  बालोद 24 जून 2023 :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बालोद जिले में आगामी वर्षा ऋतु के आगमन के मद्देनजर मौसमी बिमारियों की रोकथाम हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चत किए जा रहें है।

    मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएल उईके के सतत् मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता उपाय सुनिश्चित कर पुरे मुस्तैदी के साथ कार्य किया जा रहा है।

   इसी कड़ी में कलेक्टर  कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार 22 जून से जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में निरन्तर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

   जिसके तहत अब तक 9 ग्रामों में आयोजित स्वास्थ्य शिविरों में कुल 1015 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में उपस्थित विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा शिविर में आने वालें लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यकतानुसार दवाईयां आदि वितरित कि गई।

    उन्होने बताया कि निरन्तर आयोजित किये जा रहे स्वास्थ्य शिविर के अंतर्गत 22 जून को ग्राम झिकाटोला में 93 मरीज, पिपरखार मे 108 मरीज एवं ग्राम चिखली में 135 मरीजों का स्वास्थ्य जांच की गई। इसी तरह 23 जून को ग्राम हितापठार में 102, मुड़पार में 90, लमती में 129 मरीजो की स्वास्थ्य जांच की गई। इसी तरह 24 जून को मरसकोला में 105, करतूटोला में 102 कर्रेगांव में 151 मरीजों की जांच की गई।

   इस स्वास्थ्य शिविर में मुख्य रूप से बी.पी, शुगर, मलेरिया, दॉत आदि से संबंधित बिमारियों की आदि की जांच कर दवाईयॉ प्रदान की गई है।

   उन्होने बताया की जून माह के अलावा आगमी माह में लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा । साथ में मौसमी बिमारियों के रोकथाम हेतु स्वास्थ्य कार्यकर्ता मितानिन आदि मैदानी अमले के पास समुचित मात्रा में दवाई आदि उपब्लध करा दी गई है।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406