स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जिले में किया जा रहा है विभिन्न गतिविधियों का आयोजन नगर पंचायत अर्जुंदा में निकाली गई स्वच्छता रैली, छितका तालाब का किया गया साफ-सफाई

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जिले में किया जा रहा है विभिन्न गतिविधियों का आयोजन  नगर पंचायत अर्जुंदा में निकाली गई स्वच्छता रैली, छितका तालाब का किया गया साफ-सफाई
स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जिले में किया जा रहा है विभिन्न गतिविधियों का आयोजन  नगर पंचायत अर्जुंदा में निकाली गई स्वच्छता रैली, छितका तालाब का किया गया साफ-सफाई

 

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जिले में किया जा रहा है विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

नगर पंचायत अर्जुंदा में निकाली गई स्वच्छता रैली, छितका तालाब का किया गया साफ-सफाई

  बालोद, :- 22 सितंबर आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जिले के नगरीय निकायों में विभिन्न प्रकार के गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

   इसके अंतर्गत नगर पंचायत अर्जंुदा में स्वच्छता रैली निकाली गई एवं छितका तालाब का साफ-सफाई किया गया।

  मुख्य नगर पंचायत अर्जुंदा ने बताया कि गत दिनों स्वच्छता जागरूकता का नारा लगाते हुए नगर पंचायत भवन से स्वच्छता रैली निकाली गई और गाँधी चैक के पास स्वच्छता ही सेवा का शपथ लिया गया।। 

  इसी तरह गुरूवार 21 सितम्बर को मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजनांतर्गत स्वच्छता दीदीयों एवं सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

  जिसमें स्वच्छता दीदीयों एवं सफाई कर्मचारियों को निःशुल्क दवा उपलब्ध कराया गया।

   शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर पात्रतानुसार हितग्राहियों से आवेदन लिया गया। इसके साथ ही स्वच्छता दीदियों को डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण कार्य हेतु सुरक्षा उपकरण एवं पोषाक भी प्रदाय किया गया।

  इस कार्यक्रम में प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भी स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम मंे भाग लिए। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष श्री चन्द्रहास रेवाराम देवांगन, उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा चन्द्राकर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री कमल सिंह चैहान, जिला समन्वयक  प्रदीप कुमार सोनी, परियोजना प्रबंधक प्रणय कुमार, नगर पंचायत के समस्त अधिकारी-कर्मचारी सहित बड़ी संख्या मंे नागरिकगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :-94255 72406