मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें :- कलेक्टर शर्मा आयोजन के पहले दिन मिले फीडबैक की सराहना की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें :- कलेक्टर शर्मा  आयोजन के पहले दिन मिले फीडबैक की सराहना की
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें :- कलेक्टर शर्मा  आयोजन के पहले दिन मिले फीडबैक की सराहना की

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें :- कलेक्टर शर्मा

आयोजन के पहले दिन मिले फीडबैक की सराहना की

 

 

   बालोद :-कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने कहा कि जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाले ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित की जाय।

  कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिले में ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि किसी भी स्थिति में शिविर में आवेदन करने के पश्चात् आवेदकों को कार्यालयों की चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं पड़नी चाहिए।

  कलेक्टर शर्मा आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में सभी विभाग एवं कार्यालय प्रमुखों को उक्ताशय के निर्देश दिए।

   बैठक में उन्होंने ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर के अंतर्गत आयोजन के पहले दिन 13 फरवरी को आयोजित शिविर में समस्याओं के निराकरण की स्थिति तथा आम लोगों से मिले फीडबैक की सराहना भी की।

  बैठक में वनमण्डलाधिकारी श्री आयुष जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा तोमर सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।        

   कलेक्टर ने कहा कि शिविर में प्राप्त राशनकार्ड, जाति प्रमाणपत्र बनाने तथा सामाजिक पेंशन योजना का लाभ आदि से संबंधित आवेदनों का तत्काल निराकरण सुनिश्चित की जाए।

  उन्होंने इसके लिए प्रत्येक ग्राम पंचायतों में पंजी संधारित करने तथा मांग एवं बजट संबंधित आवेदनों के लिए अलग से जानकारी बनाने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने सभी नोडल अधिकारियों को शिविर आयोजन के पूर्व स्थल का अनिवार्य रूप से निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

  इसके अलावा उन्होंने नोडल अधिकारियों को निर्धारित प्रपत्र के अनुसार संबंधित ग्राम पंचायतों में शासकीय योजनाओं की क्रियान्वयन की स्थिति का मूल्यांकन कर इसकी जानकारी जिला कार्यालय को पे्रषित करने के निर्देश भी दिए।

  उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारियों के जाँच प्रतिवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।              बैठक में कलेक्टर ने जिले में एफआरए कलस्टर के अंतर्गत शामिल गांवों को आदर्श गांव के रूप में विकसित करने हेतु की जा रही कार्रवाई की भी समीक्षा की।

  उन्होंने संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी लेते हुए इसके लिए जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में उन्होंने गोबर पेंट के निर्माण हेतु जिले के सभी प्राकृतिक पेंट ईकाईयों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

  उन्होंने सभी प्राकृतिक पेंट ईकाईयों में शीघ्र उत्पादन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए 28 फरवरी तक अधोसंरचना से जुड़े सभी कार्यों को अनिवार्य रूप से पूरा कराने के निर्देश दिए।

  बैठक में उन्होंने सी मार्ट के कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की।  शर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी से जिले में बोर्ड परीक्षा के आयोजन के तैयारियों के संबंध में जानकारी लेते हुए इसके लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

  बैठक में उन्होंने राजस्व प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा करते हुए सभी राजस्व अधिकारियों को समय-सीमा में सभी प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद , मो नम्बर :- 94255 72406