कलेक्टर कुलदीप शर्मा जनदर्शन में मिला दृष्टिबाधित लोकेन्द्र दास को लैपटाॅप लैपटाप पाकर लोकेन्द्र दास के चेहरे में आई खुशी कलेक्टर शर्मा ने सुनी जनदर्शन में विभिन्न स्थानों से आए आम लोगों की समस्याएं  

कलेक्टर कुलदीप शर्मा जनदर्शन में मिला दृष्टिबाधित लोकेन्द्र दास को लैपटाॅप लैपटाप पाकर लोकेन्द्र दास के चेहरे में आई खुशी  कलेक्टर शर्मा ने सुनी जनदर्शन में विभिन्न स्थानों से आए आम लोगों की समस्याएं   
कलेक्टर कुलदीप शर्मा जनदर्शन में मिला दृष्टिबाधित लोकेन्द्र दास को लैपटाॅप लैपटाप पाकर लोकेन्द्र दास के चेहरे में आई खुशी  कलेक्टर शर्मा ने सुनी जनदर्शन में विभिन्न स्थानों से आए आम लोगों की समस्याएं   

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा जनदर्शन में मिला दृष्टिबाधित लोकेन्द्र दास को लैपटाॅप लैपटाप पाकर लोकेन्द्र दास के चेहरे में आई खुशी

कलेक्टर शर्मा ने सुनी जनदर्शन में विभिन्न स्थानों से आए आम लोगों की समस्याएं

 

  बालोद, :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज जनदर्शन कार्यक्रम में बालोद विकासखंड के ग्राम जमरूवा के दृष्टिबाधित विद्यार्थी लोकेन्द्र दास को पढ़ाई-लिखाई में सुविधा एवं सहुलियत हेतु लैपटाॅप प्रदान कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

  उल्लेखनीय है कि दृष्टिबाधित विद्यार्थी लोकेन्द्र दास को पढ़ाई में सहुलियत एवं वर्तमान दौर में कम्प्यूटर शिक्षा की अनिवार्यता के कारण कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर कलेक्टर कुलदीप शर्मा से लैपटाॅप प्रदान करने की मांग की।

   कलेक्टर शर्मा ने जनदर्शन में पहुंचे दृष्टिबाधित विद्यार्थी लोकेन्द्र दास से आत्मीयता के साथ बातचीत कर उनके आवश्यकताओं के संबंध में जानकारी ली।

  कलेक्टर ने लोकेन्द्र की पढ़ाई-लिखाई के प्रति जिजीविषा तथा ज्ञानार्जन के प्रति ललक को देखते हुए उन्हें तत्काल जनदर्शन कक्ष में लैपटाॅप प्रदान किया।

  कलेक्टर के पहल पर तत्काल लैपटाॅप मिलने से लोकेन्द्र बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। उनके चेहरे पर प्रसन्नता का भाव स्पष्ट नजर आ रहा था।

  लैपटाॅप मिलने से प्रसन्नचित लोकेन्द्र ने बताया कि वर्तमान में वे दुर्ग के साइंस कॉलेज में बी.ए. प्रथम वर्ष का विद्यार्थी है।

  मेरी आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मैं लैपटाॅप खरीदने में असमर्थ हूँ। आज मैं लैपटाॅप पाकर बहुत खुश हुँ अब मुझे पढ़ाई लिखाई में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मेरा लक्ष्य संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर आईएएस बनना है, जिससे मैं देश एवं समाज की सेवा कर सकू।

  उन्होंने उनकी मांग पर तत्काल कार्यवाही करते हुए लैपटाॅप प्रदान करने के लिए कलेक्टर  कुलदीप शर्मा एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।

 कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोगों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओ को सुना।

   उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आम लोगों के मांगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

  जनदर्शन ने आज बालोद विकासखण्ड के ग्राम भेड़िया नवागांव की श्रीमती टाउन बाई बघेल ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने, डौंडी लोहारा विकासखंड के ग्राम कोचेरा की निवासी श्रीमती सुरजा ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, विकासखंड गुण्डरदेही के ग्राम चीचा निवासी शीतल कुमार सिन्हा ने आर्थिक सहायता दिलाने तथा राशन कार्ड जारी बनने, गुरुर विकासखंड के ग्राम उसवारा के तुला राम साहू ने विकलांग पेंशन दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर हेमलाल गायकवाड सहित राजस्व अनुविभागीय अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406