कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करें :- सीईओ डाॅ. संजय कन्नौजे  समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करें :- सीईओ डाॅ. संजय कन्नौजे   समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करें :- सीईओ डाॅ. संजय कन्नौजे   समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

 

  कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करें :- सीईओ डाॅ. संजय कन्नौजे

 समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

  बालोद,:- 27 जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने जिले के सभी विभाग एवं कार्यालय प्रमुखों को कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

   जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे आज संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं।

  उन्होंने कहा कि जिले के आम नागरिकों के मांगों एवं समस्याओं के त्वरित निराकरण सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा कलेक्टर जनदर्शन की शुरूआत की गई है।

  निर्धारित समयावधि में आम जनता के मांगों एवं समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित हो सके इसलिए कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त सभी आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करना अत्यंत आवश्यक है।

  उन्होंने कहा कि कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के द्वारा प्रत्येक सप्ताह आयोजित होेने वाली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में इसकी समीक्षा भी की जाएगी। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री अजय किशोर लकरा सहित राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

  बैठक में डाॅ. कन्नौजे ने 01 मार्च से शुरू हो रहे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल के कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के जिले में सफल आयोजन की तैयारियों के संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली।

 उन्होंने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न रूप से कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा के आयोजन हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित की जाए।

  उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अलावा राजस्व एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी इसकी सतत माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

 इसके अंतर्गत उन्होंने उड़नदस्ता दल का गठन के अलावा प्रश्न पत्रों को समय पर प्राप्त करने एवं परीक्षा केंद्रों में समय पर पहुँचाने की व्यवस्था आदि सभी तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की।

 उन्होंने संयुक्त कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी  अजय किशोर लकरा को जिले में बोर्ड परीक्षा के सफल आयोजन हेतु जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

  बैठक में डाॅ. कन्नौजे ने महतारी वंदन योजना के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अब तक कुल प्राप्त आवेदनों के संबंध में जानकारी ली।

  डाॅ. कन्नौजे ने आगामी लोकसभा आम निर्वाचन के मद्देनजर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत निरंतर कार्यक्रम आयोजित करने के भी निर्देश दिए हैं।

  जिससे जिले के मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो सके। बैठक में उन्होंने श्री रामलला दर्शन योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना आदि विभिन्न योजनाओं के कार्यों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

खबर खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो .नम्बर :- 94255 72406