नगर पंचायत के कुछ पार्षदो ने पीआइसी में नहीं रहने सीएमओ व कलेक्टर को लिखा पत्र जानिए खबर में

नगर पंचायत के कुछ पार्षदो ने पीआइसी में नहीं रहने सीएमओ व कलेक्टर को लिखा पत्र जानिए खबर में
नगर पंचायत के कुछ पार्षदो ने पीआइसी में नहीं रहने सीएमओ व कलेक्टर को लिखा पत्र जानिए खबर में

नगर पंचायत के कुछ पार्षदो ने पीआइसी में नहीं रहने सीएमओ व कलेक्टर को लिखा पत्र जानिए खबर में 

बालोद//-जिले के गुंडरदेही नगर पंचायत को भले ही ग्राम पंचायत से नगर पंचायत का दर्ज प्राप्त हो चुका है। लेकिन नगर में कहीं विकास नजर नहीं आ रहा है। वहीं नगर पंचायत के कुछ पार्षदों ने कलेक्टर व सीएमओ को पत्र लिखकर पीआइसी में नहीं रहने की बात कही है। नगर पंचायत परिषद में छह सदस्य पीआइसी के सदस्य है। जिसके भंग होने की सुग बुगाहट तीन महीने से चल रही थी।12 जुलाई को स्पष्ट हो गया कि पीआइसी भंग था। आपको बता दें कि नगर पंचायत अध्यक्ष रानू हेमंत सोनकर ने वार्ड नंबर 14 के पार्षद फुलेश्वरी सेवक महिपाल को 12 जुलाई को पत्र लिखा कि आपको पीआइसी मेंबर में रहना है, इससे स्पष्ट पता चलता है कि पीआइसी भंग हो गया था॥ 

इन पार्षदो ने पीआइसी में नहीं रहने सीएमओ व कलेक्टर को लिखा पत्र 

वार्ड नंबर तीन के पार्षद संतोष नेताम, वार्ड नंबर आठ के पार्षद संतोषी साहू ,वार्ड नंबर 14 के पार्षद फुलेश्वरी सेवक महिपाल, वार्ड नंबर 15 के पार्षद पार्वती ठाकुर इन्होंने लिखित में नगर पंचायत सीएमओ और कलेक्टर को पीआइसी मेंबर नहीं रहने को लेकर पत्र लिखा है । 

पार्षदों का यह है कहना 

पार्षद संतोष नेताम ने कहा मैं पीआईसी मेंबर में इसलिए नहीं रहना चाहता । क्योकि हम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं और उन्होंने न्यायालय की शरण लेकर अपने पद को बचाने के लिए न्यायालय से स्टे ले लिया है। तो हम भी कानूनी रूप से पीआइसी मेंबर नहीं रहना चाहते। 

वार्ड नंबर आठ पार्षद संतोषी साहू ने कहा हमें इस नगर पंचायत में अध्यक्ष के द्वारा किसी प्रकार का मान सम्मान नहीं देने के कारण हम अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। इसलिए पहले ही नहीं रहने को लेकर पत्र लिख कर सौंप चुके है। 

वार्ड नंबर 14 पार्षद फुलेश्वरी सेवक महिपाल ने कहा कि मैं पहले मेंबर थी। उसके बाद भी अध्यक्ष के द्वारा बैठक में कई वार्डों के पार्षद इससे नाराज थे। लगभग 13 पार्षद हम अविश्वास प्रस्ताव लाए थे। इससे नाराज होकर हमें पीआइसी से निकाल दिया था। जिसमें पुनः हमें मेंबर बनने के लिए 12 जुलाई को पत्र आया तब पता चला कि हमें दोबारा पीआईसी मेंबर बनाया जा रहा है। इसी कारण हम नगर पंचायत और कलेक्टर को पत्र लिखे हैं। 

पीआइसी मेंबर फुलेश्वरी सेवक महिपाल का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। अन्य तीन पार्षदों के द्वारा दिया गया आवेदन पर उन्होंने कहा कि इन तीनों सदस्य तो मेंबर ही नहीं है। तो किस बात का आवेदन स्वीकार किया जाएगा। 

रानू हेमंत सोनकर अध्यक्ष, नगर पंचायत 

यह पहला केस है जहां पीआइसी मेंबर सदस्य नहीं रहना चाह रहे है। इसके लिए मैं उच्च अधिकारी से मार्गदर्शन व चर्चा करने के बाद ही आपको कुछ बता पाऊंगा। 

-जय करुणाकरण देव, सीएमओ 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के

लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7067327173

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus