राहुल गांधी बोले, हमें मार दीजिए कोई फर्क नहीं पड़ता

राहुल गांधी बोले, हमें मार दीजिए कोई फर्क नहीं पड़ता
राहुल गांधी बोले, हमें मार दीजिए कोई फर्क नहीं पड़ता

राहुल गांधी बोले, हमें मार दीजिए कोई फर्क नहीं पड़ता

लखीमपुर हिंसा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल ने कहा, कुछ समय से देश के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है. किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है. उनकी हत्या की जा रही है. उन्होंने कहा, भाजपा के मंत्री के बेटे पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. यह किसानों पर सुनियोजित हमला है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी मामले पर केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया लखीमपुर हिंसा, किसानों पर एक सुनियोजित हमला है.

 प्रधानमंत्री के लखनऊ दौरे पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, कल (मंगलवार) प्रधानमंत्री लखनऊ में थे मगर लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए. राहुल गांधी ने लखीमपुर दौरे पर कहा, आज हम 2 मुख्यमंत्रियों के साथ वहां जाकर उन पीड़ित परिवारों से मिलने की कोशिश करेंगे.

 उन्होंने आगे कहा, लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू है. राहुल ने बताया कि एक साथ 5 लोगों को रोका जा सकता है लेकिन वे तीन लोग ही लखीमपुर जा रहे हैं. उन्होंने इस संदर्भ में चिट्ठी लिखे जाने की बात मीडिया को बताई. उन्होंने बताया कि विपक्ष का काम दबाव बनाने का है ताकि कार्रवाई हो.

राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ गए लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं गए. उन्होंने आरोप लगायाा, देश की ढांचे को बीजेपी और आरएसएस ने काबू कर रखा है.

 प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने आगे कहा कि, सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही है. हम लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, सिर्फ हमे रोका जा रहा है.

 राहुल ने कहा, हमें मार दीजिए कोई फर्क नहीं पड़ता. ये हमारी पुरानी आदत है. उन्होंने आगे कहा देश में

 पहले लोकतंत्र था, आज तानाशाही है.

 राहुल ने कहा कि मैं लखीमपुर जाकर जमीनी हकीकत जानना चाहता हूं, इसलिए हम लखनऊ जाना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि वे दो मुख्यमंत्रियों के साथ वहां जाएंगे. उन्होंने केंद्र के कृषि कानूनों पर कहा, यह कानून किसानों पर हमला है.

 वहीं, दूसरी तरफ, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डी.के. ठाकुर ने बताया कि राहुल गांधी ने प्रशासन से सीतापुर और लखीमपुर जाने की अनुमति मांगी थी. हमें अवगत कराया गया है कि शासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है. शासन ने शायद दिल्ली हावई अड्डे के अधिकारियों से भी कहा है कि उन्हें आने न दें.

 उन्होंने बताया कि सीतापुर के SP और DM ने हमें लिखित रूप से अवगत कराया है कि वहां प्रियंका गांधी हैं. राहुल गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं के आने से कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है. उन्होंने भी आग्रह किया है कि किसी भी परिस्थिति में राहुल गांधी को सीतापुर न आने दिया जाए.