जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न वार्षिक कार्य योजना का किया गया अनुमोदन

जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न  वार्षिक कार्य योजना का किया गया अनुमोदन
जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न  वार्षिक कार्य योजना का किया गया अनुमोदन

 

जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न

वार्षिक कार्य योजना का किया गया अनुमोदन

 

  बालोद, :- जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में आज सम्पन्न हुई।

   बैठक में सांसद मोहन मंडावी, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती सोनादेवी देशलहरा सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

    बैठक में जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की वार्षिक कार्य योजना का अनुमोदन भी किया गया। कार्य योजना में सांसद, विधायक एवं शासी परिषद के अन्य सदस्यों के अनुशंसित कार्यों को शामिल किया गया।

   बैठक में सांसद  मोहन मंडावी सहित अन्य जन प्रतिनिधियों ने जिला खनिज संस्थान न्यास द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

  बैठक में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने कहा कि जिला खनिज संस्थान न्यास निधि से जिले में बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ-साथ अधोसंरचना विकास हेतु अधिक से अधिक कार्य किए जा रहे हंै।

  उन्होनें कहा कि शासी परिषद के सदस्यों से जो भी सुझाव प्राप्त हुए हैं उसके आधार पर जिला खनिज संस्थान न्यास मद की राशि का उपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, पेयजल, कौशल विकास जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए किए जा रहे हैं।

  जिला खनिज संस्थान न्यास के प्रभारी अधिकारी श्रीमती रश्मि वर्मा ने जिला खनिज संस्थान न्यास द्वारा बालोद जिले में किए गए विभिन्न कार्यों को पावर पाइंट पे्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से समझाया।

   उन्होंने बताया कि इस मद की राशि शिक्षा से जुड़े कार्यों के लिए सर्वाधिक की गई है।

   बैठक में शासी परिषद के सदस्यों के द्वारा इस मद की राशि का उपयोग शुद्ध पेयजल की आपूर्ति, पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण उपाय के साथ-साथ स्वास्थ्य सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास, वृद्ध और निःशक्तजनों के कल्याण, स्वच्छता, कौशल विकास, रोजगारमूलक के कार्यों के लिए अधिकाधिक उपयोग करने की सुझाव भी दिए।

   इसके अलावा उन्होंने अधोसंरचना से जुड़े कार्य, ऊर्जा और जल संरक्षण, सिंचाई, सार्वजनिक परिवहन, सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में उपयोग करने का भी सुझाव दिया।

   बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ रेणुका श्रीवास्तव, विधायक प्रतिनिधि डौंडीलोहारा  पीयुष सोनी सहित जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद के सदस्य एवं संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद, मो नम्बर :- 94255 72406