सैलानियों को शीघ्र मिलेगा तांदुला जलाशय के तट पर ’तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क’ की सौगात कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मौके पर पहुंचकर लिया निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा

सैलानियों को शीघ्र मिलेगा तांदुला जलाशय के तट पर ’तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क’ की सौगात  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मौके पर पहुंचकर लिया निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा
सैलानियों को शीघ्र मिलेगा तांदुला जलाशय के तट पर ’तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क’ की सौगात  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मौके पर पहुंचकर लिया निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा

 

सैलानियों को शीघ्र मिलेगा तांदुला जलाशय के तट पर ’तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क’ की सौगात

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मौके पर पहुंचकर लिया निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा

   

   बालोद, :- बालोद जिले के प्रमुख एवं जीवनदायिनी तांदुला नदी में निर्मित तांदुला जलाशय के तट के मनोरम प्राकृतिक वादियों में शीघ्र ही यहां भ्रमण हेतु आने वाले सैलानियों को ’तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क’ की सौगात मिलने वाली है।

   संयुक्त जिला कार्यालय बालोद के समीप आदमाबाद में निर्माणाधीन ’तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क’ का निर्माण कार्य लगभग पूर्णता की ओर है।

   उल्लेखनीय है कि आदमाबाद के समीप स्थित तांदुला जलाशय का यह तट जंगल एवं हरे-भरे वृक्षों से आच्छादित होने तथा बेहतरीन प्राकृतिक परिवेश और जरूरी सुविधाओं से युक्त होने के कारण यह पर्यटन स्थल सैलानियों के लिए खासा आकर्षण का केंद्र बनेगा।

   कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने आज मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कर अगस्त माह में इसे सैलानियों के भ्रमण हेतु प्रारंभ कराने के निर्देश भी दिए।

  कलेक्टर  शर्मा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से निर्माण कार्य से जुडे़ कार्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली। उन्होंने तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क के मुख्य द्वार का निर्माण शीघ्र पूरा कराने के भी निर्देश दिए। जिससे की पार्क में मवेशियोें एवं अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश न हो सके। इसके अलावा पार्क में समूचित मात्रा में पौधा रोपण कराने तथा पूर्व में रोपे गए पौधों का समूचित रखरखाव एवं इसके लिए समय पर पानी इत्यादि की व्यवस्था कराने को कहा। उन्होंने पार्क में चंपा एवं अन्य फूलों के अलावा फलदार पौधों का रोपण कराने के भी निर्देश दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क हरियाली से पूरी तरह से आच्छादित होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने पर्यटकों के रूकने के लिए निर्माणाधीन कार्टेज, मचान, टेंट हाउस, रेस्टोरेंट, वाटर बॉडी, बुद्धा स्टेच्यू, गार्डन आदि में पहुंचकर निर्माण कार्यों का बारीकी से मुआयना किया।

  उन्होंने सभी निर्माण कार्यों को इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क के अनुरूप बेहतरीन एवं आकर्षक ढंग से निर्माण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा रेस्टोरंेट में फर्नीचर आदि के अलावा कार्टेज में जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान एसडीएम श्रीमती शीतल बसंल, ग्रामीण सेवा यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता  खोबरागड़े सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406