जिले के स्कूली बच्चों के आय, जाति एवं निवास प्रमाणपत्र और छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों का निराकरण शीघ्र पूरा करें :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा खरीफ वर्ष 2023-24 हेतु धान खरीदी की संपूर्ण तैयारियांे की समीक्षा समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

जिले के स्कूली बच्चों के आय, जाति एवं निवास प्रमाणपत्र और छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों का निराकरण शीघ्र पूरा करें :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  खरीफ वर्ष 2023-24 हेतु धान खरीदी की संपूर्ण तैयारियांे की समीक्षा समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश
जिले के स्कूली बच्चों के आय, जाति एवं निवास प्रमाणपत्र और छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों का निराकरण शीघ्र पूरा करें :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  खरीफ वर्ष 2023-24 हेतु धान खरीदी की संपूर्ण तैयारियांे की समीक्षा समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

 

जिले के स्कूली बच्चों के आय, जाति एवं निवास प्रमाणपत्र और छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों का निराकरण शीघ्र पूरा करें :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

खरीफ वर्ष 2023-24 हेतु धान खरीदी की संपूर्ण तैयारियांे की समीक्षा समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

बालोद, :- 22 अगस्त कलेक्टर शर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को आय, जाति, निवास प्रमाणपत्र तथा छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों का निराकरण शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रवृत्ति हेतु आधार सिडिंग कर पोर्टल में एंट्री करने को कहा।

   कलेक्टर शर्मा आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में उक्ताशय के निर्देश दिए हैं।

  कलेक्टर शर्मा ने खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में धान खरीदी के सफलतापूर्वक संचालन हेतु संपूर्ण तैयारियों के संबंध में विस्तार से समीक्षा ली।

  उन्होंने किसानों का पंजीयन एवं समितियों द्वारा नवीनीकरण के कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

 कलेक्टर शर्मा ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के तैयारियों की समीक्षा करते हुए फाॅर्म 6,7,8 के संबंध में जानकारी ली।

  उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को काॅलेजों में 18 वर्ष पूर्ण कर चूके अध्ययनरत् विद्यार्थियों को फाॅर्म 6 भराकर ईपीक कार्ड जारी कराने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर ने जिले में घुमंतू पशुओं के विचरण के कारण होने वाले समस्याओं की रोकथाम हेतु किए जा रहे उपायों की भी समीक्षा की।

  उन्होंने जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों से जानकारी ली।

  कलेक्टर ने संबंधित पशुपालकों से अर्थदण्ड वसूली की कार्रवाई भी करने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने जिले के गौठानों में गोबर खरीदी के कार्य की समीक्षा करते हुए समूचित मात्रा में गोबर खरीदी कराने को कहा।

  उन्होंने छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कार्पोरेशन के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्य में शतप्रतिशत गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने आदिवासी विकास के सहायक आयुक्त को चिरायु योजना अंतर्गत आश्रम, छात्रावासों के निवासरत छात्र-छात्राओं के रूटीन हेल्थ चेकअप करते हुए स्वास्थ्य कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

  इसके अलावा उन्होंने राजीव युवा मितान क्लब, छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक, सुपोषण अभियान, गोधन न्याय योजना, गोबर पेंट निर्माण, महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क, मनरेगा सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।

  इस अवसर पर अपर कलेक्टर शशांक पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर हेमलाल गायकवाड एवं अजय किशोर लकरा सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा विभाग प्रमुुखगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406