छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति गौतम चैरडिया द्वारा किया गया जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग का शुभारंभ  डीजे डाॅ. प्रज्ञा पचैरी के प्रयासों एवं जिला प्रशासन से मिले सहयोग की भूरी-भूरी सराहना की

छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति गौतम चैरडिया द्वारा किया गया जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग का शुभारंभ   डीजे डाॅ. प्रज्ञा पचैरी के प्रयासों एवं जिला प्रशासन से मिले सहयोग की भूरी-भूरी सराहना की
छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति गौतम चैरडिया द्वारा किया गया जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग का शुभारंभ   डीजे डाॅ. प्रज्ञा पचैरी के प्रयासों एवं जिला प्रशासन से मिले सहयोग की भूरी-भूरी सराहना की

 

 छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति गौतम चैरडिया द्वारा किया गया जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग का शुभारंभ

 डीजे डाॅ. प्रज्ञा पचैरी के प्रयासों एवं जिला प्रशासन से मिले सहयोग की भूरी-भूरी सराहना की

  बालोद, :- 06 मार्च छत्तीसगढ़ उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति  गौतम चैरड़िया ने आज जिला मुख्यालय बालोद के स्व. श्री सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में बहुप्रतीक्षित जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के कार्यालय का विधिवत शुभारंभ किया।

    इस अवसर पर न्यायमूर्ति श्री गौतम चैरड़िया ने बालोद जिले में जिला उपभोग विवाद प्रतितोष आयोग प्रारंभ करने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश डाॅ. प्रज्ञा पचैरी की विशेष भूमिका एवं कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के कुशल नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम से मिले विशेष सहयोग की भूरी-भूरी सराहना की।

   उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति श्री गौतम चैरड़िया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

  कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश डाॅ. प्रज्ञा पचैरी ने किया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग की रजिस्ट्रार श्रीमती हिमांशु जैन, छत्तीसगढ़ उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के सदस्य श्री प्रमोद वर्मा, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष श्री गोपाल रंजन पानीग्राही, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती सुमन सिंह, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री अजय साहू विशेष रूप से उपस्थित थे।

   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री गौतम चैरड़िया ने कहा कि जिले में उपभोक्ताओं से संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण सुनिश्चित करने हेतु बालोद जिले में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष कार्यालय का शुभारंभ करना मेरी प्राथमिकता में शामिल था।

  आज जिला प्रशासन एवं नगर पालिका परिषद बालोद के विशेष सहयोग से बहुप्रतीक्षित जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के कार्यालय का शुभारंभ हो रहा है।

  इसके लिए उन्होंने बालोद जिला प्रशासन को हृदय से धन्यवाद भी दिया। न्यायमूर्ति श्री चैरड़िया ने कहा कि बालोद जिले में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग प्रारंभ होने से उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की भी जानकारी मिल सकेगी।

  उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की जानकारी देने हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से शिविर भी आयोजित की जाए।

  न्यायमूर्ति श्री चैरड़िया ने जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग बालोद की टीम को उपभोक्ताओं से संबंधित प्रकरणों के त्वरित निराकरण हेतु पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ काम करने को कहा।

   न्यायमूर्ति चैरड़िया ने कहा कि बालोद जिले में कार्यालय प्रारंभ होने से नियत समय पर उपभोक्ताओं से संबंधित प्रकरणों का निपटारा हो।

  जिससे की उपभोक्ताओं को इसका समुचित लाभ मिल सके। इस अवसर पर उन्होंने जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष श्री गोपाल रंजन पानीग्राही की कार्य शैली एवं कार्य क्षमता की सराहना की।

  ज्ञातव्य हो कि स्व. सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम बालोद में पहुँचने के पश्चात् सर्वप्रथम न्यायमूर्ति श्री चैरड़िया के द्वारा फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलन कर जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के कार्यालय का शुभारंभ किया गया।

  इस अवसर पर न्यायमूर्ति श्री चैरड़िया ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश डाॅ. प्रज्ञा पचैरी, कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री एसआर भगत एवं अन्य अधिकारियों के साथ कार्यालय का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का सराहना किया।

  कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला एवं सत्र न्यायाधीश डाॅ. प्रज्ञा पचैरी ने कहा कि बालोद जिले में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के प्रारंभ होने से अब जिले वासियों को उपभोक्ताओं से संबंधित मामलों के निपटारे के लिए दुर्ग जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

  अब जिले में ही उपभोक्ताओं से संबंधित मामलों का त्वरित निपटारा हो सकेगा। डाॅ. पचैरी ने कहा कि उपभोक्ताओं के मामलों के निराकरण हेतु किसी प्रकार की फीस भी नही लगेगी।

  इसके साथ ही जिले में आयोग के कार्य प्रारंभ हो जाने से धोखाधड़ी के शिकार होने वाले उपभोक्ताओं को आसानी से न्याय मिल सकेगा।

  जिला एवं सत्र न्यायाधीश डाॅ. प्रज्ञा पचैरी ने बालोद जिले में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के प्रारंभ होने पर जिले वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

  उन्होंने बालोद जिले में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग का शुभारंभ होने पर पूरे जिले वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने बालोद जिले के बार एसोसिएशन से मिले सहयोग की भी मुक्तकंठ से सराहना की।

  इस अवसर पर स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री अजय साहू ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत किया। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन खाद्य अधिकारी श्री तुलसी ठाकुर ने किया।

  इस मौके पर एच एस देशमुख, डी आर गजेंद्र, अशोक कश्यप, पुनीत देशमुख, गंगाधर सोनबरसा, शारदा पटेल, विजय यदु, भगवती साहू, एस एंन पाण्डेय, गोपी साहू ,छन्नु साहू, देवलाल चैधरी, महेश्वर सिंह आशीष जैन सहित मीडिया प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों के अलावा अधिवक्तागण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :-9425572406