विभिन्न धार्मिक आयोजन में शामिल हुए सांसद विजय बघेल

आर के देवांगन

विभिन्न धार्मिक आयोजन में शामिल हुए सांसद विजय बघेल
विभिन्न धार्मिक आयोजन में शामिल हुए सांसद विजय बघेल

विभिन्न धार्मिक आयोजन में शामिल हुए सांसद विजय बघेल शोभायात्रा में हुए शामिल,

भक्तों को बांटे प्रसाद, दरिया बाबा, भगवान झूलेलाल की पूजा अर्चना की

भिलाई। हिन्दी पंचाग के अनुसार, नव संवत्सर की शुरुआत हो चुकी है और अलग-अलग समाज में नव वर्ष अलग तरह से मनाया जाता है। इस दिन से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत भी होती है। नववर्ष का स्वागत विभिन्न समाज में अलग अलग तरह से किया जाता है। हिन्दी पंचाग के अनुसार चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से नव वर्ष शुरू होता है। नववर्ष विभिन्न समाज में अलग अलग तरह से मनाया जाता है। विभिन्न समाज अपनी-अपनी परंपरा और रीति-रिवाजों के साथ नया साल मनाते हैं। इस बार भी नए वर्ष के स्वागत को लेकर विभिन्न समाजों के ओर से शहर में जोर-शोर से तैयारियां की गई हैं।

आज इस पावन पर्व के अवसर पर दुर्ग सांसद विजय बघेल विभिन्न कार्यक्रम में शामिल हुए। सबसे पहले पूज्य सिंधी पंचायत कुम्हारी में चेट्रीचंड्र जयंती पर्व पर सिंधी समाज ने विजय बघेल सांसद दुर्ग लोकसभा प्रत्याशी का समाज प्रमुखों ने शाल श्रीफल स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

सादगीपूर्ण तरीके से विशाल शोभायात्रा निकाल कर भ्रमण करते हुए प्रसादी बांटी गई और भण्डार प्रसादी वितरण किया। सांसद विजय बघेल ने सिंधी समाज के साथ में प्रसादी ग्रहण किया। इस अवसर पर अध्यक्ष राजू बजाज टिकम दास अडवाणी कैलाश डोडवानी प्रकाश तलरेजा संतोष रमानी रवि सचदेव ओमप्रकाश वाधवानी डा मोहन वाधवानी सहित सैंकड़ों महिलाएं एवं सिंधी समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

गुजराती लोहाना समाज के द्वारा जलाराम मंदिर सिविल लाइन में दरिया लाल जयंती मनाया गया। जहाँ बाबा की भक्ति पूजा आरती में सांसद विजय बघेल भी शामिल हुए।

इस अवसर पर विजय बघेल ने दरिया लाल बाबा की पूजा की और जयकारे लगाते हुए कहा कि प्रेम ही सबसे बड़ी पूंजी है। भगवान भी प्रेम के लिए तरसते है। आज के समय मे हर कोई किसी का किसी कारण से परेशान है। ऐसे समय में हम सभी को ऐसे धार्मिक आयोजनों में सुख शान्ति मिलती है।

ऐसे पुण्य आत्माओं के भजन आरती से हम सब आनंदित महसूस करते हैं। वही भाव सबके चेहरे में देखने को मिल रहा। यह खुशियां सदा रहे, हमेशा रहे और नव वर्ष का शुभ अवसर है। कल नवरात्रि पावन पर्व की शुरुआत हुई।

फिर पूरे हिंदू समाज नव वर्ष के कार्यक्रम में एकत्रित हुए। सभी ने दीप जलाए ज्योति जलाए। दीप और ज्योति जब जलती है तो सभी के मन में एक नई ऊर्जा उत्साह प्रकाशमान होती है। आज कितना सौभग्य का दिन है जब हम सब यहाँ उपस्थित हुए है।

*शोभायात्रा में शामिल हुए सांसद विजय, भक्तों को बांटे प्रसाद*

सिंधी समाज दुर्ग के द्वारा आज भव्य शोभायात्रा सिंधी भवन दुर्ग से निकली गई। शोभायात्रा इंदिरा मार्केट होते हुए शहर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए शिवनाथ नदी पहुंची जहाँ। शोभायात्रा का समापन किया गया। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में भक्त गण शामिल हुए।सांसद विजय बघेल भी शोभायात्रा में शामिल हुए। साथ ही भक्तों को पहले हाथ से प्रसाद का वितरण किए। शोभायात्रा में बाबा की पालकी निकली गई। झांकी सबसे आकर्षण का केंद्र बाबा की भगवान श्री राम हनुमानजी की झांकी रही।

ये भी देखें cgnewsplus24