अंर्तराज्यीय मवेशी तस्कर गिरोह का हुआ खुलासा..

अंर्तराज्यीय मवेशी तस्कर गिरोह का हुआ खुलासा..

कानूनी पाबंदियों को दरकिनार करते हुए जिले से पड़ोसी राज्य झारखंड में की जा रही मवेशियों की तस्करी का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का शिकंजा कसता देखकर 15 आरोपित मौके पर दो वाहन छोड़कर फरार हो गए। फरार आरोपितों में अधिकांश झारखंड के गुमला जिले के निवासी हैं। वाहन से पुलिस ने तस्करी कर ले जाए जा रहे 50 मवेशियों को जब्त किया है। इनमें से तीन मवेशियों की मौत हो चुकी है। मामला तपकरा थाना क्षेत्र के ग्राम पकरीटोली की है।

तपकरा के थाना प्रभारी वीएन शर्मा ने बताया कि पुलिस को लंबे अर्से से शिकायत मिल रही थी कि तपकरा थाना क्षेत्र के अंदरूनी वन्य इलाके का इस्तेमाल कर मवेशी तस्कर झारखंड मवेशियों को पार कर रहें हैं। सूचना पर पुलिस ने मुखबीरों का जाल बिछाया हुआ था। सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि दो चार पहिया वाहन में भरकर तस्कर बड़ी मात्रा में गौवंशजों को झारखंड ले जा रहे हैं। सूचना पर एसपी बालाजी राव और एसडीओपी मनीष कुंवर के मार्गदर्शन में तपकरा और करडेगा पुलिस ने तगड़ी घेराबंदी की थी। तस्कर चोरी छुपे करडेगा होते हुए झारखंड भागने की कोशिश करने लगे। तपकरा पुलिस की नाकाबंदी देख कर वाहन को तेज गति से तस्कर करडेगा की ओर ले गए। यहां भी सीमा पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी थी। नाकाबंदी देख कर तस्करों ने वापस तपकरा की ओर भागने का प्रयास किया। लेकिन तपकरा की ओर से आ रही पुलिस की टीम को देख कर तस्कर,मौके पर वाहन छोड़कर फरार हो गए। थाना प्रभारी श्री शर्मा ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पुलिस की टीम ने गांव में छुपे हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान साहिल खान (30) पिता रफिक निवासी बरगीडांड़ गुमला झारखंड और अब्दुल गफ्फार खान (30) पिता अताउल्ला खान सांईटांगरटोली लोदाम छत्तीसगढ़ के रूप में की गई है। हत्थे चढ़े आरोपितों ने 15 तस्करों के नाम का खुलासा किया है। इनकी तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है। मामले में तपकरा पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 153 ए,429,120 बी,201 भादवि और छग कृषि पशु परीक्षण अधिनियम 2012 की धारा 10 के तहत अपराध कायम किया है।

वर्जन

दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। 15 आरोपित फरार हैं। इनकी तलाश की जा रही है। मौके से दो वाहन और 50 गौवंशज जब्त किए गए हैं।