कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार बीएसपी के द्वारा किसानों की मांग पर किसानों को तत्काल सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने हेतु बोईरडीह जलाशय से सिंचाई हेतु पानी छोड़ा गया कामता, कोटागांव, आड़ेझर, मलकुंवर, खैरवाही, नर्राटोला आदि गांवों में सिंचाई हेतु मिलेगा पर्याप्त पानी

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार बीएसपी के द्वारा किसानों की मांग पर किसानों को तत्काल सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने हेतु  बोईरडीह जलाशय से सिंचाई हेतु पानी छोड़ा गया कामता, कोटागांव, आड़ेझर, मलकुंवर, खैरवाही, नर्राटोला आदि गांवों में सिंचाई हेतु मिलेगा पर्याप्त पानी
कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार बीएसपी के द्वारा किसानों की मांग पर किसानों को तत्काल सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने हेतु  बोईरडीह जलाशय से सिंचाई हेतु पानी छोड़ा गया कामता, कोटागांव, आड़ेझर, मलकुंवर, खैरवाही, नर्राटोला आदि गांवों में सिंचाई हेतु मिलेगा पर्याप्त पानी

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार बीएसपी के द्वारा किसानों की मांग पर किसानों को तत्काल सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने हेतु

बोईरडीह जलाशय से सिंचाई हेतु पानी छोड़ा गया कामता, कोटागांव, आड़ेझर, मलकुंवर, खैरवाही, नर्राटोला आदि गांवों में सिंचाई हेतु मिलेगा पर्याप्त पानी

बालोद, :- 17 अगस्त कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार बीएसपी के द्वारा किसानों की मांग पर जिले के डौण्डी विकासखण्ड के दल्लीराजहरा के समीपस्थ स्थित बोईरडीह डेम से सिंचाई हेतु पानी छोड़ा गया है।

  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डौण्डी  सुरेश साहू ने बताया कि किसान संघ डौण्डी द्वारा खेतों में फसलों के लिए पानी की समस्या को देखते हुए बीएसपी के अधीन बोईरडीह डेम से सिंचाई हेतु पानी प्रदान करने की मांग की गई थी।

  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा किसानों की मांग के संबंध में तत्काल कलेक्टर श्री शर्मा को अवगत कराया गया था। कलेक्टर ने इसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए बीएसपी प्रबंधन से बोईरडीह डेम से सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

  कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बीएसपी प्रबंधन द्वारा आज किसानों को आज सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध कराने हेतु बोईरडीह डेम को खुलवाया गया है।

  उल्लेखनीय है कि बोईरडीह डेम से सिंचाई हेतु पानी छोड़े जाने से बोईरडीह के आसपास स्थित कामता, कोटागांव, आड़ेझर, मलकुंवर, नर्राटोला के किसानों को सिंचाई हेतु समुचित पानी की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगा।

  कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  सुरेश साहू द्वारा मौके पर पहुँचकर वस्तु स्थिति की जानकारी ली गई। श्री साहू ने बताया कि किसानों के खेतों में पानी पहुँचना शुरू हो गया है।

 कलेक्टर  कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार किसानों की मांग पर पूरी संवेदनशीलता के साथ की गई त्वरित कार्रवाई के फलस्वरूप किसानों के खेतों में पानी पहुँचने से बहुत ही प्रसन्नचित एवं बेहतर पैदावार के लिए पूरी तरह आशान्वित है।

बोईरडीह डेम से सिंचाई हेतु पानी छोड़े जाने बहुत ही खुश नजर आ रहे डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम आड़ेझर निवासी किसान मदनलाल एवं मयाराम ने कलेक्टर  कुलदीप शर्मा के इस संवेदनशील निर्णय की भूरी-भूरी सराहना की है।

  उन्होंने बताया कि बोईरडीह डेम से आज पानी छोड़े जाने के फलस्वरूप उनके खेतों में सिंचाई हेतु पानी पहुँच गया है। किसानों के समस्याओं के तत्काल निराकरण हेतु जिला प्रशासन की त्वरित पहल की सराहना आड़ेझर निवासी किसान निर्भयराम ने भी की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बारिश नहीं होने से अपने फसलों के लिए पानी की प्रबंध के लिए बहुत ज्यादा चिंतित थे। लेकिन कलेक्टर के पहल पर आज उनके खेतों में सिंचाई हेतु पानी पहुँच गया है। उन्होंने कहा कि बोईरडीह डेम से पानी छोड़े जाने पर उनके एवं आसपास के अनेक गांव के किसानों के फसलों के लिए समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध हो पाएगा।

 इसके लिए उन्होंने कलेक्टर कुलदीप शर्मा, बीएसपी प्रबंधन के प्रति विनम्र आभार व्यक्त करते हुए हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

  रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406