मुख्यमंत्री ने बालोद जिले के 11,143 बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों के खाते में 02 करोड़ 78 लाख रुपये से अधिक की राशि का किया अंतरण बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही लिकेश से बातचीत कर जाना हालचाल राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना को लिकेश ने बताया बेरोजगारों के लिए अत्यंत लाभप्रद, इस योजना के माध्यम से बैंगलोर के निजी कम्पनी में जाॅब के लिए हुए चयनित

मुख्यमंत्री ने बालोद जिले के 11,143 बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों के खाते में 02 करोड़ 78 लाख रुपये से अधिक की राशि का किया अंतरण  बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही लिकेश से बातचीत कर जाना हालचाल  राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना को लिकेश ने बताया बेरोजगारों के लिए अत्यंत लाभप्रद,  इस योजना के माध्यम से बैंगलोर के निजी कम्पनी में जाॅब के लिए हुए चयनित
मुख्यमंत्री ने बालोद जिले के 11,143 बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों के खाते में 02 करोड़ 78 लाख रुपये से अधिक की राशि का किया अंतरण  बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही लिकेश से बातचीत कर जाना हालचाल  राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना को लिकेश ने बताया बेरोजगारों के लिए अत्यंत लाभप्रद,  इस योजना के माध्यम से बैंगलोर के निजी कम्पनी में जाॅब के लिए हुए चयनित

 

मुख्यमंत्री ने बालोद जिले के 11,143 बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों के खाते में 02 करोड़ 78 लाख रुपये से अधिक की राशि का किया अंतरण

बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही लिकेश से बातचीत कर जाना हालचाल

राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना को लिकेश ने बताया बेरोजगारों के लिए अत्यंत लाभप्रद,

इस योजना के माध्यम से बैंगलोर के निजी कम्पनी में जाॅब के लिए हुए चयनित

बालोद, :- 30 अगस्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बेरोजगारी भत्ता योजना के पाॅचवीं किश्त के रूप में बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित बालोद जिले के 11,143 हितग्राहियों के खाते में 02 करोड़ 78 लाख 57 हजार 500 रुपये की राशि का अंतरण किया।

    मुख्यमंत्री श्री बघेल आज राजधानी रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित समारोह में बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत पाॅचवीं किश्त की राशि का अंतरण किया।

    इस अवसर पर उन्होंने शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में नवनियुक्त प्रशिक्षण अधिकारियांे को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया।

   उप मुख्यमंत्री  टी.एस. सिंह देव वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए।

    इस अवसर पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार डाॅ.आलोक शुक्ला, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के सचिव टोपेश्वर वर्मा, संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण अवनिश शरण भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

   इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही जिले के गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम माहुद अ निवासी लिकेश कुमार टंडन से बातचीत कर उन्हें इस योजना से मिल रहे लाभ के संबंध में जानकारी ली।

  मुख्यमंत्री बघेल ने लिकेश के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएॅ दी। बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत बालोद जिला प्रशासन द्वारा आयोजित प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से लिकेश का चयन बैंगलोर के निजी कम्पनी में टेक्नीकल आॅपरेटर के पद पर चयन होने पर उन्हें शुभकामनाएॅ भी दी।

   बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही लिकेश कुमार टंडन ने राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना को अपने तथा अपने जैसे राज्य के अनेक बेरोजगारों के लिए अत्यंत लाभप्रद एवं मुश्किल वक्त का सहारा बताया।

  उन्होंने कहा कि राज्य शासन की इस बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत बालोद जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किए गए गढ़बो भविष्य प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से उनका चयन बैंगलोर के प्रतिष्ठित निजी कम्पनी में टेक्नीकल आॅपरेटर के पद पर हुआ है।

   लिकेश ने कहा कि इस निजी कम्पनी में शुरूआत में ही 18 हजार 715 रूपये का वेतन मिलेगा। इसके अलावा बेरोजगारी भत्ता योजना से प्रतिमाह मिलने वाली 2500 रूपए की राशि से वे बैंगलोर जाने के लिए अपना रेल्वे टिकट आरक्षित करवाया है।

   उन्होंने कहा कि इस तरह से राज्य शासन की यह योजना उनके सपनों को साकार कर उनके उज्ज्वल भविष्य के निर्माण करने में बहुत ही मददगार साबित हुआ है।

  इसी तरह संयुक्त जिला कार्यालय बालोद के एनआईसी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर कुलदीप शर्मा, सीईओ जिला पंचायत डाॅ. रेणुका श्रीवास्वत, उप संचालक पंचायत आकाश सोनी, सहायक संचालक कौशल विकास विकास देशमुख सहित अन्य अधिकारियों के अलावा बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित हितग्राही उपस्थित थे।

  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बालोद जिले में बेरोजगारी भत्ता योजना के कार्याें की प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को जानकारी दी।

  कलेक्टर शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 11 हजार 143 पात्र आवेदकों को बेरोजगारी भत्ता प्रदान की जा रही है, जिसमें पाॅच किश्त के रूप में कुल 11 करोड़ 57 लाख 75 हजार 500 रूपए हितग्राहियों के खाते में अंतरित की जा चुकी है।

  उन्होंने बताया कि 270 हितग्राही लाइवलीहुड काॅलेज एवं अन्य संस्था के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। 150 हितग्राहियों का प्रशिक्षण इस माह से प्रारंभ किया जाएगा। जिले में प्लेसमेंट कैम्प गढ़बो भविष्य के माध्यम से 174 हितग्राहियों को नियोजित किया गया है तथा पेस के माध्यम से 209 हितग्राहियों को विभिन्न कम्पनियों में नियोजित किया गया है।

   बालोद जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राही पूजा साहू, श्रीमती नीतू पटेल, कु. छबिला सहित अन्य हितग्राहियों ने राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना की सराहना करते हुए इस योजना से उन्हें प्रतिमाह मिलने वाली राशि को अपने लिए मुश्किल वक्त का सहारा बताया।

   उन्होंने कहा कि इस योजना के फलस्वरूप बालोद जिला प्रशासन द्वारा शिक्षित बेरोजगारों को स्वरोजगार दिलाने हेतु जिले में आयोजित की गई गढ़बो भविष्य प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से उन्हें विभिन निजी कम्पनियों में जाॅब भी मिल गया है।

   इसके अलावा अनेक शिक्षित बेरोजगारों को जिले में शासकीय लाईवलीहुड काॅलेज में हमारे अभिरूचि के अनुसार प्रशिक्षण भी प्रदान किया जा रहा है।

  इस तरह से राज्य शासन की बेरोजगार भत्ता योजना हमारे जैसे अनेक शिक्षित बेरोजगारों के जीवन को सजाने, संवारने तथा उनके भविष्य के निर्माण के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना साबित हो रही है।

   इस दौरान शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण अधिकारी के पद पर नियुक्त होने वाले जिले के प्रशिक्षण अधिकारी शीतल कुमार, मोहित कुमार, बनवाली राम और तोमेश्वर को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया गया।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406