बालोद जिले के नगरीय क्षेत्रों में 27 से 31 दिसम्बर तक किया जाएगा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

बालोद जिले के नगरीय क्षेत्रों में 27 से 31 दिसम्बर तक किया जाएगा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन   कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए
बालोद जिले के नगरीय क्षेत्रों में 27 से 31 दिसम्बर तक किया जाएगा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन   कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

 

  बालोद जिले के नगरीय क्षेत्रों में 27 से 31 दिसम्बर तक किया जाएगा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन

 कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

 बालोद, :- 22 दिसम्बर केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने एवं इनसे लाभ लेने वाले हितग्राहियों से संवाद करने के उद्देश्य से बालोद जिले के नगरीय निकायों में 27 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

   कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को नगरीय क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

   बैठक में अपर कलेक्टर श्री शशांक पाण्डेय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

  बैठक में कलेक्टर ने जिले के सभी नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों से नोडल अधिकारी की नियुक्ति, अधिकारी-कर्मचारियों के प्रशिक्षण तथा आयोजन से जुड़े आवश्यक तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली।

  उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को सभी शिविरों मंे समुचित संख्या में आम जनता एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

  उन्होंने कार्यक्रम की गतिविधि की एंट्री भी उसी दिन कराने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने कार्यक्रम स्थल में वाॅर जोन बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र सरकार की अत्यंत महत्वाकांक्षी कार्य है।

  इसकी जानकारी नगर पंचायत अध्यक्ष, पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों को अनिवार्य रूप से दी जाए। श्री शर्मा ने कार्यक्रम के पूर्व तैयारी के संबंध में हितग्राहियों का चयन आदि सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करने को कहा।

  उन्होेंने शिविरों में समुचित मात्रा में उज्ज्वला योजना अंतर्गत गैस सिलेण्डर का वितरण तथा आयुष्मान कार्ड आदि बनाने के साथ-साथ केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं से अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित कराने को कहा।

  बैठक में उन्होंने शिविरोें में ’मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ तथा ’धरती करे पुकार’ आदि के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली।

  कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि बालोद जिले के नगरीय क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन बेहतर से बेहतर हो।

  उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बिलकुल भी बर्दास्त नही की जाएगी।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406