सीईओ जिला पंचायत डॉ. संजय कन्नौजे ने किया डौण्डी विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों का निरीक्षण   विकास कार्यों का किया अवलोकन, जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक

  सीईओ जिला पंचायत डॉ. संजय कन्नौजे ने किया डौण्डी विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों का निरीक्षण    विकास कार्यों का किया अवलोकन, जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक
  सीईओ जिला पंचायत डॉ. संजय कन्नौजे ने किया डौण्डी विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों का निरीक्षण    विकास कार्यों का किया अवलोकन, जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक

 

  सीईओ जिला पंचायत डॉ. संजय कन्नौजे ने किया डौण्डी विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों का निरीक्षण

  विकास कार्यों का किया अवलोकन, जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक

  बालोद, :- 29 फरवरी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे ने बुधवार 28 फरवरी को डौण्डी विकासखण्ड के विभिन्न ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर वहाँ चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

  इस दौरान जनपद पंचायत डौण्डी के सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा कराने हेतुु आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

  निरीक्षण के दौरान डॉ. कन्नौजे ने ग्राम पंचायत गुजरा में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत चल रहे तालाब के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

   इस दौरान तालाब निर्माण के कार्य में लगे श्रमिकों से बातचीत कर मजदूरी भुगतान, मनरेगा हितग्राही श्रमिक पंजीयन के संबंध में जानकारी ली।

  डाॅ. कन्नौजे ने मौके पर उपस्थित कर्मचारियों को गांव के दिव्यांग श्रमिक को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत पानी पिलाने के कार्य हेतु रखने के निर्देश दिए।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित श्रमिकों को श्रम पोर्टल में शत प्रतिशत पंजीयन कराने तथा शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित भी किया।

  डाॅ. कन्नौजे ने ग्राम पंचायत गुजरा में प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य का निरीक्षण कर अधिकारियों को इसे शीघ्र पूरा कराने के निर्देशित भी दिए।

  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे ने ग्राम पंचायत अरमुरकसा मंे स्व-सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा किए जा रहे चिक्की उत्पादन कार्य का भी निरीक्षण किया।

  इस दौरान उन्होंने चिक्की निर्माण इकाई के सुचारू संचालन हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

  डॉ. कन्नौजे ने ग्राम कामता में पहुँचकर जय माँ तुलसी स्वसहायता समूह द्वारा किए जा रहे मशरूम उत्पादन कार्य का भी निरीक्षण किया।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को स्वसहायता समूह की महिलाओं की मांग पर मनरेगा से मशरूम शेड निर्माण हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने तथा मशरूम की बिक्री हेतु उचित मार्केटिंग की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

  इस दौरान उन्होंने ग्राम कामता में अटल स्वसहायता समूह द्वारा कचरा संग्रहण कार्य का भी निरीक्षण किया।

  डॉ. कन्नौजे ने जनपद पंचायत कार्यालय डौण्डी में पहुँचकर कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया।

 उन्हांेने अधिकारियों को लंबित कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने हेतु निर्देशित भी किया।

 उन्होंने जनपद पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, एनआरएलएम, स्वच्छ भारत मिशन आदि के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।

  उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अप्रांरभ कार्यांे को तत्काल प्रारंभ करने तथा सभी प्रगतिरत आवास निर्माण के कार्य को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

  डॉ. कन्नौजे ने सभी ग्राम पंचायतों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना अंतर्गत अधिक से अधिक कार्य स्वीकृत करने तथा अधिक से अधिक मजदूरों को कार्य में नियोजित करने के भी निर्देश दिए।

  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे ने मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत पटेली में आयोजित स्वीप कार्यक्रम मंे शामिल होकर ग्रामीण एवं मतदाताआंे को आगामी लोकसभा निर्वाचन में शतप्रतिशत मतदान करने की अपील भी की।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406