आप पार्टी ने विद्यालय निर्माण को लेकर दिये आंदोलन करने की बात

आप पार्टी ने विद्यालय निर्माण को लेकर दिये आंदोलन करने की बात

 

*खलारी में जल्दी नही हुआ विद्यालय निर्माण तो होगा आंदोलन*

बालोद - ग्राम खलारी क्रमांक 1 विद्यालय की समस्या को लेकर ग्रामीण जन अक्रोशित है,क्योंकि 3 बार हो चुका है प्रशासन को ज्ञापन दिए लेकिन बालोद जिला प्रशासन अपने के मद मस्त है,समस्याओं को देखने ना ही छत्तीसगढ़ शासन को समय है और नाही जिला प्रशासन को।
ग्राम खलारी के प्राथमिक एवम माध्यमिक विद्यालय की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है की ना जाने कब छत का प्लास्टर नीचे गिर जाए या पूरी की पुरी छत ही गिर जाए,जाने अंजाने विद्यार्थियों के साथ कोई दुर्घटना हो गई तो जीमेदार कौन होगा.?
जब इसकी जानकारी ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को दे दी गई है फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई तो विधार्थियों को सुरक्षा को सुनिश्चित करने की जिनेदारी कौन उठाएगा?
ग्रामीण जन की समस्या जैसे ही आम आदमी पार्टी के पधाधिकारियो को पता चली वे तुरंत इसका जायजा लेने पहुंचे।जिसमे आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष दीपक आरदे,जिला मीडिया प्रभारी पंकज जैन, डोडी लोहारा विधानसभा अध्यक्ष बिशेसर सिन्हा,लक्षण सोनवानी, स्टेफान,गोविंदा आदि सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे एवम इस समस्या पर शासन प्रशासन का पुरजोर विरोध करतें हुए शिक्षा भवन व शिक्षा व्यवस्था सुधारने अपील की।

आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष दीपक आरदे ने कहा की इस समस्या की जानकारी हमने प्रशासन को कई बार की लेकिन शासन प्रशासन गरीबोंके शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने की सुध तक नहीं ले रही और यह कोई नई बात नही जब भाजपा कांग्रेस के राज में गरीबों और उनके बच्चो के साथ शासन प्रशासन ने समस्याओं को सुना हो।

इसी संबंध में पंकज जैन जिला मीडिया प्रभारी ने कहा की भूपेश सरकार गौठान निर्माण को ज्यादा महत्व दे रही है ना की गरीब बच्चो के लिए शिक्षा का मंदिर बनाना,क्योंकि भूपेश सरकार वो दिन लाना चाहती है जब गरीब के बच्चे गोबर बीने और अमीरो के बच्चे सरकारी अफसर बने।भूपेश सरकार दारू बिक्री और दारू भट्टी निर्माण में जितना इंट्रेस्ट लेती है उतना इंट्रेस्ट अगर शिक्षा व्यवस्था सुधारने और विद्यालय निर्माण में लेती तो हर बच्चा शिक्षित होता।लेकिन भाजपा कांग्रेस नही चाहती की गरीब के बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण करे क्योंकि जिस दिन भारतवर्ष का हर बच्चा शिक्षित होगा उस दिन इन जैसे नेताओं से सवाल पूछना चालू कर देगी और भ्रष्टाचार को उजागर करना शुरू कर देगी।
हर बच्चा शिक्षित होगा तो अपनी समझदारी से वोट करेगा और अच्छी ईमानदार सरकार चुनेगा।कोई भी भ्रष्ट राजनैतिक पार्टी नही चाहेगी की जनता शिक्षित और समझदार हो।अगर ऐसा हुआ तो जनता की पैसे की मलाई वो नही खा पाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष बिशेसर सिन्हा ने कहा की स्कूल की हालत बहुत जर्जर है और ऐसे हालातो में बच्चे इस भवन में पढ़ें तो उनको खतरा भी है,शासन प्रशासन जल्द से जल्द भवन निर्माण कर बच्चो की शिक्षा की उचित व्यवस्था करे अन्यथा आम आदमी पार्टी ग्रामीण जन के  साथ मिलकर उग्र आंदोलन करने बाध्य होगी जिसकी पूर्ण जवाबदेही शासन प्रशासन की होगी।

*पंकज जैन*
*जिला मीडिया प्रभारी*
*आम आदमी पार्टी बालोद छत्तीसगढ़*