हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन पर सिंहदेव के साथ हुए सीएम बघेल, दिया बड़ा बयान

हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन पर सिंहदेव के साथ हुए सीएम बघेल, दिया बड़ा बयान
हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन पर सिंहदेव के साथ हुए सीएम बघेल, दिया बड़ा बयान

हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन पर सिंहदेव के साथ हुए सीएम बघेल, दिया बड़ा बयान

 

 सीएम भूपेश बघेल ने हसदेव अरण्य आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कहा कि हसदेव अरण्य आंदोलनमें अगर कोई गोली चलाएगा तो उसके ऊपर गोली चल जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के हसदेव अरण्य आंदोलन पर दिए बयान को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि बाबा साहब उस क्षेत्र के विधायक हैं अगर वो नहीं चाहते तो पेड़ क्या पेड़ की डाली भी नहीं कटेगी.

हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन पर सियासत हावी होती जा रही है. हसदेव अरण्य क्षेत्र में परसा और केते बेसेन कोल खदान के खिलाफ ग्रामीणों का आंदोलन बीते 10 दिनों से चल रहा है. अब इस आंदोलन में सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और सीएम बघेल भी कूद चुके हैं. टीएस सिंहदेव ने सोमवार को हसदेव अरण्य आंदोलन क्षेत्र का दौरा किया था. यहां उन्होंने ग्रामीणों के इस आंदोलन का समर्थन किया था. सिंहदेव के इस रुख के बाद अब सीएम भूपेश बघेल ने हसदेव मामले पर बड़ा बयान दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन में अगर कोई गोली चलाएगा तो उसके ऊपर गोली चल जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के हसदेव अरण्य आंदोलन पर दिए बयान को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि बाबा साहब उस क्षेत्र के विधायक हैं अगर वो नहीं चाहते तो पेड़ क्या पेड़ की डाली भी नहीं कटेगी.

सिंहदेव ने हसदेव अरण्य आंदोलन स्थल पर सोमवार को ग्रामीणों से बड़ा वादा किया था. उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात में कहा था कि "आपके आंदोलन में देर से पहुंचा हूं. इसका कारण यह है कि जब तक आप एकजुट नहीं होंगे. मेरा कुछ भी बोलना सही नहीं रहेगा. इसलिए जब और जहां आप एकजुट रहेंगे. मैं आपके आगे-आगे चलूंगा. यदि गांव दो तीन भागों में बंट गया और कोई खदान चाहता है, कोई नौकरी चाहता है और कोई नहीं चाहता तो ऐसे समय में किसकी ओर से खड़ा हुआ जाये यह कठिन हो जाता है. अगर आप एकजुट हैं और आपको दबाया जा रहा है. आपको परेशान किया जायेगा तो आप निश्चिंत रहिये मैं हमेशा आपकी लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ खड़ा हूं. आपको एकजुट रहना होगा. फिर चाहे गोली चले या डंडा, पहली गोली और डंडा मैं खाऊंगा". उन्होंने यह वादा सोमवार को हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन के ग्रामीणों से किया.

टीएस सिंहदेव ने सोमवार को हसदेव अरण्य क्षेत्र के आंदोलन स्थल का दौरा किया था. उन्होंने वहां प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से बात की और कहा था कि "मैं दिल्ली जाकर आप सबकी मंशा, आपकी पीड़ा और हसदेव अरण्य को बचाने की मांग से हमारे नेता राहुल गांधी को अवगत कराऊंगा. उन्होंने पहले भी इस क्षेत्र में आकर हसदेव अरण्य को बचाने पर जोर दिया था और अभी विदेश में रहते हुए आपके आंदोलनों को राहुल गांधी ने जायज बताया है. मैं आपकी बात उन तक पहुंचाऊंगा." सिंहदेव ने कहा था कि अगर यहां आंदोलन के दौरान अगर गोली चलेगी या डंडा चलेगा तो सबसे पहले गोली और डंडा मैं खाऊंगा

परसोड़ीकला एवं कटकोना दोनों ग्राम पंचायत इसके उदाहरण हैं कि जहां लोग एकजुट रहे हैं, वहां खदान नहीं खुल पाई है. आप सब भी एकजुट रहे तो जीत हमारी होगी, हसदेव अरण्य को हम कटने नहीं देंगे. हसदेव अरण्य को बचाया जायेगा, हम सब साथ खड़े होंगे.