कलेक्टर ने किया मछली पालन विभाग के कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन हेचरी का निरीक्षण 15 जून तक निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने किया मछली पालन विभाग के कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन हेचरी का निरीक्षण  15 जून तक निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश
कलेक्टर ने किया मछली पालन विभाग के कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन हेचरी का निरीक्षण  15 जून तक निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश

 

कलेक्टर ने किया मछली पालन विभाग के कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन हेचरी का निरीक्षण

15 जून तक निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश

 

  बालोद, :- कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने आज जिला मुख्यालय बालोद के समीपस्थ ग्राम सिवनी स्थित सहायक संचालक मत्स्य पालन विभाग के कार्यालय में पहुंचकर परिसर में निर्माणाधीन हेचरी का निरीक्षण किया।

  उन्होंने अधिकारियों से निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में जानकारी ली तथा 15 जून तक हेचरी निर्माण कार्य को अनिवार्य रूप से पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश भी दिए।

  उल्लेखनीय है कि मछली पालन विभाग द्वारा सिवनी स्थित सहायक संचालक मछली पालन विभाग के कार्यालय परिसर में 37 लाख 50 हजार रुपये की लागत से जिले का पहला हेचरी का निर्माण किया जा रहा है।

  इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एवं मछली पालन विभाग के अधिकारियों से हेचरी निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में जानकारी भी ली।

  कलेक्टर ने अधिकारियों को इस नव निर्मित हेचरी में इस वर्ष स्पाॅन का उत्पादन भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, तहसीलदार परमेश्वर मण्डावी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406