कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी में राशि लेकर प्रवेश दिलाने संबंधी शिकायत पर की गई त्वरित कार्रवाई प्राचार्य एवं भृत्य को कारण बताओ नोटिस जारी, दो सदस्यी जाँच टीम की गई गठित

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी में राशि लेकर प्रवेश दिलाने संबंधी शिकायत पर की गई त्वरित कार्रवाई  प्राचार्य एवं भृत्य को कारण बताओ नोटिस जारी, दो सदस्यी जाँच टीम की गई गठित
कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी में राशि लेकर प्रवेश दिलाने संबंधी शिकायत पर की गई त्वरित कार्रवाई  प्राचार्य एवं भृत्य को कारण बताओ नोटिस जारी, दो सदस्यी जाँच टीम की गई गठित

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी में राशि लेकर प्रवेश दिलाने संबंधी शिकायत पर की गई त्वरित कार्रवाई

प्राचार्य एवं भृत्य को कारण बताओ नोटिस जारी, दो सदस्यी जाँच टीम की गई गठित

बालोद, :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर शिक्षा विभाग द्वारा जिले के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी में कार्यरत भृत्य  मोहित कुमार धनकर द्वारा पालकों से राशि लेकर प्रवेश दिलाने के संबंध में प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की गई है।

   कलेक्टर शर्मा के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी के प्राचार्य एवं भृत्य  मोहित कुमार धनकर के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी कर पूरी मामले के निष्पक्ष जाँच हेतु दो सदस्यी जाँच टीम गठित की गई है।

  उल्लेखनीय है कि कलेक्टर  शर्मा द्वारा 19 जून को स्वामी आत्मानंद स्कूल में कार्यरत भृत्य द्वारा पालकों से राशि लेकर प्रवेश दिलाने संबंधी प्रकरण को तत्काल संज्ञान में लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पूरे मामले की जाँच कर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।

  जिला शिक्षा अधिकारी  मुकुंद साव ने बताया कि कलेक्टर  शर्मा के निर्देश पर शिक्षा विभाग जिला बालोद द्वारा पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच हेतु तत्परता से कार्रवाई की गई है।

   उन्होंने बताया कि 20 जून को जाँच टीम के समक्ष संस्था के प्राचार्य एवं भृत्य  मोहित कुमार धनकर तथा अन्य कर्मचारियों का बयान दर्ज किया गया है।

   जाँच टीम के समक्ष स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौण्डी के भृत्य संविदा  मोहित कुमार धनकर द्वारा विभिन्न पालकों से शाला में प्रवेश दिलाने हेतु राशि लेना स्वीकार किया गया है।

  साव ने बताया कि जाँच प्रतिवेदन में की गई शिकायत की पुष्टि होने के पश्चात् 21 जून को भृत्य संविदा मोहित कुमार धनकर की सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई है।

   उन्होंने बताया कि इस घटना के लगभग 15 दिन पूर्व संबंधित राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा पालकों की उपस्थिति में पूरी पारदर्शिता के साथ राज्य शासन से प्राप्त दिशा-निर्देश के अनुसार जिले के सभी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की जा चूकी है।

  रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406