*सुकमा ने 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म पर भाजपा महिला मोर्चा बालोद द्वारा मुख्यमंत्री ,गृहमंत्री एवं मंत्री का पुतला दहन किया गया*

*सुकमा ने 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म पर भाजपा महिला मोर्चा बालोद द्वारा मुख्यमंत्री ,गृहमंत्री एवं मंत्री का पुतला दहन किया गया*
*सुकमा ने 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म पर भाजपा महिला मोर्चा बालोद द्वारा मुख्यमंत्री ,गृहमंत्री एवं मंत्री का पुतला दहन किया गया*

 

*सुकमा ने 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म पर भाजपा महिला मोर्चा बालोद द्वारा मुख्यमंत्री ,गृहमंत्री एवं मंत्री का पुतला दहन किया गया*

बालोद :- सुकमा जिले के एर्राबोर थाना के पेटाकेबिन आदिवासी बालिका छात्रावास में 5 वर्ष की छात्रा के साथ दुष्कर्म की वारदात में पारदर्शिता से जांच करने, आरोपियों की गिरफ्तारी और पीड़ित बच्ची व उनके परिवारों को न्याय दिलाने की मांग करते हुए जिला मुख्यालय बालोद में प्रदेश के जिम्मेदार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ,सुकमा जिले के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा का पुतला दहन किया गया ।

  जिला भाजपा अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने इसे छत्तीसगढ़ के लिए शर्मनाक घटना बताया छत्तीसगढ़ महतारी के दामन पर दाग लगा है छत्तीसगढ़ आज कांग्रेस सरकार मे अपराध का गढ़ बन गया है उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत इस मामले को दबाने और आरोपियों को संरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है ।

  किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है प्रदेश से घटना की जांच हेतु भाजपा की एक समिति बनाई गई किंतु वहां जाने से रोकने हेतु सरकार ने पूरी व्यवस्था की थी ताकि सत्य उजागर ना हो छात्रावास की अधिकछिका व सहायक अधीक्षक का केवल निलंबन ही पर्याप्त नहीं है ।

  उन पर एफ आई आर हो और उन्हें भी गिरफ्तार किया जाए महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष दीपा साहू ने कहा कि एर्राबोर थाना के आदिवासी छात्रावास में पहली कक्षा की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म की जांच होनी चाहिए आदिवासी विरोधी सरकार मामले में लीपापोती कर रही है

   सरकार मे मंत्री कवासी लखमा इतनी बड़ी घटना में संवेदनहीनता की प्रदर्शन करके घटना के बाद फीता काटते में मसगुल थे नाचा गम्मत में मसगुल रहने वाले मंत्री को पीड़ित बच्ची और उसके माता-पिता से मिलने प्रशासन को जांच के लिए निर्देश देने की फुर्सत नहीं मिली पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रतिभा चौधरी ने कहा कि यह घटना दिल दहला देने वाली है 500 की क्षमता वाले आदिवासी छात्रावास में 440 छात्राएं हैं मगर दरिंदों के सामूहिक दुष्कर्म किया यह दुखद है ।

  वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है छात्रावास की अधिकछिका एवं प्रशासन ने इस घटना को मीडिया से छिपाने का शर्मनाक प्रयास किया ऐसी प्रशासनिक मशीनरी को तो चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य खिलेश्वरी साहू ने कहा कि कांग्रेस सरकार में अनुसूचित जनजाति महिलाओं को बच्चियों के साथ अपराध, वारदात में प्रदेश तीसरे स्थान पर जबकि यौन उत्पीड़न के मामले में छट्वे स्थान पर है ।

  कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ महतारी की दुहाई देती है वहीं छत्तीसगढ़ में माता और बेटियों की सुरक्षा व दुर्दशा पर छत्तीसगढ़ शर्मसार है जिला महामंत्री लीला शर्मा ने कहा कि इतनी बड़ी घटना में संवेदन हीनता प्रदेश सरकार व कांग्रेस के नेताओं को पीड़ित बच्ची से मिलने व संवेदना व्यक्त करने की फुर्सत नहीं है छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था चरमरा गई है ।

  सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है जिला उपाध्यक्ष सरोज गंगबेर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंच पर कहते हैं कि हमारे बेटी हमारा अभिमान के जुमले उठाते हैं अब बताएं कि आज छत्तीसगढ़ की बेटियां कहीं भी सुरक्षित क्यों नहीं है ।

  महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष खिलेश्वरी कौशिक ,चंद्रिका गंजीर ने कहा कि सरकार की आंखों में शर्म मर चुकी है इतने बड़े छात्रावास में अबोध बालिकाओं की सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है ।

   महिला छात्रावास में पुरुषों को आना जाना लगा रहता है छात्रावास की स्थिति दैनिय है एक कमरे में 40 से 50 बच्चियों को रहने, सोने, खाने, पीने और पढ़ने की व्यवस्था रखी गई है वहां आदिवासी बच्चियां नरकीय जीवन जी रही हैं ।

  जिला मंत्री रश्मि साहू ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार का निकम्मापन उजागर हुआ है हाल ही में दोरनापाल में 3 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म, एक आदिवासी बच्चे को मार कर उसकी लाश को घर के दरवाजे पर फेंकने और नारायणपुर में ही मानव तस्करी के खुलासे और अब सुकमा में छोटी सी बच्ची के साथ दुष्कर्म, प्रदेश सरकार को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ।

  महिला मोर्चा कोषाध्यक्ष भानुमति साहू ने कहा की आदिवासी छात्रावास में महिला होमगार्ड की पदस्थापना नहीं है छत्तीसगढ़ की बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है ।

   सुकमा की घटना दरिंदगी और हैवानियत से भरी है छोटी सी बच्ची आज भी दर्द से परेशान हैं उत्तर प्रदेश में 5 लाख का मुआवजा देने वाले भूपेश बघेल ना कोई कांग्रेस का नेता पीड़ित परिवार से मिलने गया ना किसी मुआवजे का ऐलान हुआ अंबिका यादव सुनीता मनहर ने कहा कि कांग्रेस सरकार मामले को दबाने का पूरी कोशिश कर रही है।

  राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव के कानों में छत्तीसगढ़ की मासूम बच्ची का दर्द क्यों नहीं पहुंच रहा प्रियंका वाड्रा गैर कांग्रेसी प्रदेशों में ऐसे मामलों पर राजनीति करती हैं पर छत्तीसगढ मे अपनी सरकार पर व अब तक खामोश क्यों बैठी है।

  कांग्रेस महासचिव के नाते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जवाब तलब करना उन्हें आवश्यक नहीं लगता आदिवासी विरोधी चेहरा उजागर हुआ है मोहनी देवांगन ने कहा की छात्रावास में दुष्कर्म की इस भयावह घटना के बाद काफी संख्या में अभिभावकों ने अपनी बच्चियों को वहां से निकाल लिया है ।

  पारदर्शिता के साथ घटना की जांच होनी चाहिए व मासूम बच्ची को न्याय की मांग महिला मोर्चा द्वारा हम करते हैं संवेदनशील घटना को लेकर जय स्तंभ चौक बालोद में मुख्यमंत्री गृहमंत्री व कैबिनेट मंत्री का पुतला दहन किया गया ।

   इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव, मंत्री जयेश ठाकुर, प्रेम साहू, सुरेश निर्मलकर, सुरेन्द्र देशमुख, कमलेश सोनी, मणिकांत बघेल, अब्दुल इब्राहिम ,नरेंद्र सोनवानी, कमल पनपालिया, संजय साहू, रौनक कत्याल, सुनिता मनहर, कल्याणी कौशिक ,सुशीला यादव, निर्मला यादव ,चंद्रप्रभा गुप्ता , गंगा शर्मा, प्रतिमा यादव, सुखवंतिनत यादव ,कौशल्या मेश्राम ,सुदामा साहू, पिंकी रानी चंद्राकर महिला मोर्चा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406