कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में पंहुचे कैलाश और मुरली को प्रदान की श्रवण यंत्र कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में पंहुचे कैलाश और मुरली को प्रदान की श्रवण यंत्र  कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में पंहुचे कैलाश और मुरली को प्रदान की श्रवण यंत्र  कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जनदर्शन में पंहुचे कैलाश और मुरली को प्रदान की श्रवण यंत्र

कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

बालोद, :- 29 अगस्त संयुक्त जिला कार्यालय में आज आयोजित कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम जिले के दो दिव्यांग कैलाश नाथ पटेल एवं मुरारीराम साहू के लिए राहत भरा साबित हुआ।

  कलेक्टर ने जनदर्शन में उनसे मुलाकात करने पहुंचे कैलाश नाथ पटेल और मुरली राम साहू को श्रवण यंत्र प्रदान किया।

  कलेक्टर शर्मा ने इन दोनों श्रवणबाधितों को श्रवण यंत्र प्रदान करने के बाद श्रवण यंत्र की गुणवत्ता को भी परखा।

   उन्होंने इन दोनों दिव्यांगों के कान पर श्रवण यंत्र लगाकर इसके माध्यम से आ रही आवाज के संबंध में जानकारी ली।

  उल्लेखनीय है कि श्रवणबाधित होने के फलस्वरूप अपने कानों से आवाज स्पष्ट रूप से सुनाई नहीं देने के कारण आज गुण्डरदेही विकासखंड के ग्राम पूरूसुल निवासी श्री कैलाश नाथ पटेल और श्री मुरली राम साहू ने जनदर्शन में कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा को आवेदन प्रस्तुत कर अपनी समस्याओं के बारे में जानकारी दी।

  कलेक्टर शर्मा ने इन दोनों दिव्यांगों को समस्याओं को सुनकर संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को तत्काल श्रवण यंत्र प्रदान करने के निर्देश दिए।

   कलेक्टर के त्वरित पहल पर श्रवण यंत्र मिलने से दोनों दिव्यांग बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे।

  उन्होंने इसके लिए कलेक्टर  कुलदीप शर्मा एवं बालोद जिला प्रशासन के प्रति विनम्र आभार व्यक्त करते हुए हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया।

    कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में आम लोगो की मांगों और समस्याओं को सुना।

   कलेक्टर शर्मा ने आज जिले के विभिन्न गांवों से आए आम लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं को सुना। आज जनदर्शन में आए ग्राम पेंडारवानी के  देवेत कुमार ने आबादी भूमि दिलाने, ग्राम मंचुआ निवासी श्रीमती फुगानी बाई ने बंदोबस्त त्रुटि सुधार करने और ग्राम मुल्लेगुड़ा निवासी अकबर सिंह कुंजाम द्वारा गांव में बोर खनन करने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया।

  कलेक्टर  शर्मा ने जनदर्शन में आए मांग एवं समस्याओं से संबंधित सभी आवेदनों का परीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

  इस दौरान जिलापंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर  शशांक पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर हेमलाल गायकवाड सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406