तांदुला जलाशय के तट पर भव्य एवं वृहद मतदाता जागरूकता अभियान का किया गया आयोजन थल में पौधा रोपण एवं आसमान में गुब्बारा छोड़कर तथा जलाशय में दीपक प्रज्ज्वलित कर जल, थल एवं नभ में मतदाता जागरूकता का संदेश देने का प्रयास किया गया   जिले के दोनों पद्मश्री के अलावा सामान्य एवं व्यय प्रेक्षक,, कलेक्टर कुलदीप शर्मा पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव और अन्य अधिकारी रहे उपस्थित

तांदुला जलाशय के तट पर भव्य एवं वृहद मतदाता जागरूकता अभियान का किया गया आयोजन थल में पौधा रोपण एवं आसमान में गुब्बारा छोड़कर तथा जलाशय में दीपक प्रज्ज्वलित कर जल, थल एवं नभ में मतदाता जागरूकता का संदेश देने का प्रयास किया गया    जिले के दोनों पद्मश्री के अलावा सामान्य एवं व्यय प्रेक्षक,, कलेक्टर कुलदीप शर्मा पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव और अन्य अधिकारी रहे उपस्थित

 

तांदुला जलाशय के तट पर भव्य एवं वृहद मतदाता जागरूकता अभियान का किया गया आयोजन थल में पौधा रोपण एवं आसमान में गुब्बारा छोड़कर तथा जलाशय में दीपक प्रज्ज्वलित कर जल, थल एवं नभ में मतदाता जागरूकता का संदेश देने का प्रयास किया गया

  जिले के दोनों पद्मश्री के अलावा सामान्य एवं व्यय प्रेक्षक,, कलेक्टर कुलदीप शर्मा पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव और अन्य अधिकारी रहे उपस्थित

  बालोद,:- 09 नवम्बर जिले के प्रसिद्ध तांदुला जलाशय का तट आज मतदाता जागरूकता अभियान से सराबोर रहा। आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2023 में बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु आज तांदुला इको टुरिज्म पार्क एवं तांदुला जलाशलय के तट पर भव्य एवं वृहद मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

  जिससे पूरा माहौल मतदाता जागरूकता अभियानमय हो गया था। इस अवसर पर अतिथियों एवं उपस्थित लोगों के द्वारा कार्यक्रम स्थल में पौधा रोपण कर एवं आसमान में 17 नवंबर को मताधिकार के प्रयोग की अपील से संबंधित गुब्बारा छोड़कर तथा तांदुला जलाशय में दीपक प्रज्ज्वलित कर जल, थल एवं नभ में मतदाता जागरूकता देने का प्रयास किया।

  इस अवसर पर पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम एवं डोमार सिंह कुंवर, सामान्य पे्रक्षक केशवेंद्र कुमार, व्यय पे्रक्षक श्रीकांत रेड्डी वाय, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र कुमार यादव, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप की नोडल अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों के अलावा गणमान्य जन एवं बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

  कार्यक्रम में जिले के मतदान ब्रांड अम्बेसडर पद्मश्री डोमार सिंह कुंवर ने लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए जिले के सभी मतदाताओं को आगामी विधानसभा आम निर्वाचन की मतदान तिथि 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने को कहा।

  उन्होंने सुमधुर छत्तीसगढ़ी गीत की प्रस्तुति के माध्यम से जिले के सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार के प्रयोग करने की अपील की। इस अवसर पर मतदान ब्रांड अम्बेसडर पद्मश्री शमशाद बेगम ने भी सुमुधर छत्तीसगढ़ी गीत गाकर आम लोगों को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

  सामान्य पे्रक्षक  केशवेंद्र कुमार ने लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए बताया कि लोकतंत्र की वास्तविक शक्ति जनता में निहित होती है।

  देश के आम नागरिक अपने मताधिकार के माध्यम से सरकारों का निर्वाचन कर उसे शक्ति प्रदान करते हैं। उन्होंने बालोद जिले के सभी मतदाताओं को मतदान तिथि 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान का अनुपम उदाहरण पेश करने को कहा।

  श्री कुमार ने पिछले आम निर्वाचन में बालोद जिले में हुए 82 प्रतिशत मतदान की भूरी-भूरी सराहना की। उन्होंने उसे बढ़ाकर आगामी विधानसभा आम निर्वाचन में शत प्रतिशत करने की भी अपील की।

  पे्रक्षक  केशवेंद्र कुमार ने छत्तीसगढ़ी बोली में “बालोद जिला ये संकल्प करे 17 नवंबर को सब्बो झन करबो मतदान” का नारा बोलकर जिलेवासियों को शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया। इस अवसर पर व्यय प्रेक्षक श्री श्रीकांत रेड्डी वाय ने उपस्थित लोगों को मताधिकार के महत्व के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि हम सभी को सशक्त एवं उज्ज्वल भविष्य के निर्माण हेतु सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

   रेड्डी बालोद जिले में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की सराहना भी की।

 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुलदीप शर्मा ने इस मतादाता जागरूकता अभियान में जिले के दोनों पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम एवं श्री डोमार सिंह कुंवर की महत्वपूर्ण उपस्थिति की सराहना की। उन्होंने लोकतंत्र में मताधिकार को आम जनता के लिए सबसे बड़ा अस्त्र बताते हुए सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने बालोद जिले के आम नागरिकों एवं सभी मतदाताओं को मतदान की तिथि 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला कमाण्डों, छात्र-छात्राओं एवं आम नागरिकों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि 17 नवंबर को आपके घर, मोहल्ले एवं गांव का कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित न रहे।

  कलेक्टर शर्मा ने मतदान की तिथि 17 नवंबर को सर्वप्रथम मतदान करने के पश्चात् अन्य कार्य को करने की अपील भी की।

  पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र कुमार यादव ने कहा कि हम सभी लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत अपने मताधिकार के प्रयोग के माध्यम से आगामी पांच सालों के लिए सरकारों का निर्वाचन करते हैं। उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं को सही एवं योग्य व्यक्तियों के निर्वाचन हेतु 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी की।

  इस अवसर पर मतदान ब्रांड अम्बेसडर श्री बिरेंद्र सिंह के द्वारा भी मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

  कार्यक्रम में 90 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता  भीखम लाल सोनी के द्वारा उपस्थित लोगों को देश के लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई।

  इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा 90 वर्षीय बुजुर्ग दम्पत्ति श्री भीखम लाल सोनी एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सरसवती बाई सोनी, नववधु श्रीमती डामिन साहू एवं श्रीमती डामेश्वरी ठाकुर सहित 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले नये मतदाताओं को पौधा भेंटकर एवं बैच लगाकर सम्मानित भी किया गया।

  कार्यक्रम स्थल में “चुनई तिहार के नेवता” का आकर्षक रंगोली बनाकर तथा “बालोद जिले का अभिमान शत प्रतिशत मतदान”, “जल, थल, नभ में बनेगी पहचान, बालोद जिला करेगा शत प्रतिशत मतदान”, “दीदी भईया सियान जवान 17 नवंबर के करें मतदान” का नारा लगाकर जिलेवासियों को मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।

  इस तरह से भव्य एवं विशाल कार्यक्रम के आयोजन से पूरा माहौल मतदाता जागरूकता अभियान के रंग में रंग गया था।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406