मतगणना का कार्य पूरी तरह से त्रुटिरहित एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न किया जाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा   ईव्हीएम, वीवीपैट से मतगणना हेतु गणना सुपरवाईजर एवं गणना सहायकों को दिया गया प्रशिक्षण

मतगणना का कार्य पूरी तरह से त्रुटिरहित एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न किया जाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा    ईव्हीएम, वीवीपैट से मतगणना हेतु गणना सुपरवाईजर एवं गणना सहायकों को दिया गया प्रशिक्षण
मतगणना का कार्य पूरी तरह से त्रुटिरहित एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न किया जाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा    ईव्हीएम, वीवीपैट से मतगणना हेतु गणना सुपरवाईजर एवं गणना सहायकों को दिया गया प्रशिक्षण

 

  मतगणना का कार्य पूरी तरह से त्रुटिरहित एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न किया जाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

  ईव्हीएम, वीवीपैट से मतगणना हेतु गणना सुपरवाईजर एवं गणना सहायकों को दिया गया प्रशिक्षण

  बालोद, :- 28 नवम्बर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा ने कहा कि निर्वाचन से जुड़े प्रत्येक कार्य सर्वाेच्च एवं विशेष प्राथमिकता का कार्य होता है। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि की गुजांईश बिल्कुल भी नही होती।

   उन्होंने मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मतगणना कार्य को पूरी तरह से त्रुटिरहित एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

  कलेक्टर  शर्मा विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के अंतर्गत आज जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित ईव्हीएम एवं वीवीपैट से मतगणना हेतु गणना सुपरवाईजरों एवं गणना सहायकों के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए है।

   उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी गंभीरता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर मतगणना तिथि 03 दिसम्बर को समय-सीमा का विशेष ध्यान रखते हुए पूरी गंभीरता एवं विशेष सावधानी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा।

   प्रशिक्षण में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  चंद्रकांत कौशिक, अपर कलेक्टर  शशांक पाण्डेय सहित सभी रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

   इस दौरान कलेक्टर  शर्मा ने गणना सुपरवाईजर एवं गणना सहायकों को उनके कार्यों एवं दायित्वोें के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

  उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मतगणना कार्य के संबंध में सभी जिज्ञासाओं का समाधान प्रशिक्षण के दौरान ही कर लेने को कहा।

  जिससे की प्रशिक्षण के पश्चात् किसी भी प्रकार की संशय की स्थिति बिल्कुल भी न रहे।

कलेक्टर शर्मा ने अधिकारियों से मतगणना स्थल के व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

  उन्होंने अधिकारियों को मतगणना कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों एवं अभिकर्ताओं के लिए समुचित मात्रा में पेयजल की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने गणना सुपरवाईजरों एवं गणना सहायकों उनके कार्यों एवं दायित्वों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

  उन्होंने कहा कि मतगणना तिथि 03 दिसम्बर को मतगणना स्थल मंे सर्वप्रथम डाक मत पत्रों की गणना की जाएगी।

  इसके पश्चात् कंट्रोल यूनिट के माध्यम से गणना प्रारंभ किया जाएगा। इन सभी प्रक्रियाओं की वीडियोग्राफी की जाएगी।

 उन्होंने बताया कि प्रत्येक राउंड की गणना समाप्त होने के पश्चात् सामान्य प्रेक्षक के द्वारा दो मतदान केंद्रों के मशीनों की रेण्डम जाँच कर अतिरिक्त गणना अधिकारियों के माध्यम से सत्यापन कराया जाएगा।

  इस दौरान प्रशिक्षकों ने मतगणना हाॅल की बैठक व्यवस्था शिष्टाचार एवं अनुशासन एवं गणना कार्य से जुड़े महत्वपूर्ण प्रावधानों के संबंध में भी जानकारी दी।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406