कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने प्री मेट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास भँवरमरा का किया निरीक्षण,   अन्नूटोला में मछलीपालन के कार्यों का लिया जायजा विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर जीवन में उपलब्धि हासिल करने की दी सीख

कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने प्री मेट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास भँवरमरा का किया निरीक्षण,    अन्नूटोला में मछलीपालन के कार्यों का लिया जायजा विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर जीवन में उपलब्धि हासिल करने की दी सीख
कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने प्री मेट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास भँवरमरा का किया निरीक्षण,    अन्नूटोला में मछलीपालन के कार्यों का लिया जायजा विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर जीवन में उपलब्धि हासिल करने की दी सीख

 

  कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने प्री मेट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास भँवरमरा का किया निरीक्षण,

  अन्नूटोला में मछलीपालन के कार्यों का लिया जायजा विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर जीवन में उपलब्धि हासिल करने की दी सीख

 बालोद, :-27 जनवरी कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज अपने प्रवास के दौरान प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास भँवरमरा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

  इस दौरान उन्होंने वहाँ निवासरत विद्यार्थियों से चर्चा कर छात्रावास में मिलने वाली भोजन, नाश्ता, आवास, पाठ्य सामग्री आदि के संबंध में जानकारी ली।

  उन्होंने विद्यार्थियों से अध्ययन-अध्यापन के कार्य, खेल गतिविधि आदि सभी दैनिक क्रियाकलापों के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर ने विद्यार्थियों से उनके निर्धारित लक्ष्य के संबंध में भी जानकारी ली। कक्षा 10वीं के विद्यार्थी मोहित कुमार ने इंजीनियर बनने की बात कही।

   चन्द्रवाल ने विद्यार्थियों को समझाईश देेते हुए कहा कि छात्र जीवन व्यक्ति के जीवन का अत्यंत महत्वपूर्ण कालखण्ड है। उन्होंने विद्यार्थियों को इस कालखण्ड का निरंतर सजग एवं जागरूक रहकर सदुपयोग करने को कहा।

 कलेक्टर ने विद्यार्थियों को निरंतर कड़ी मेहनत करते हुए जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल कर अपने संस्थान, माता-पिता एवं परिवार का नाम रोशन करने को कहा।

  इस दौरान कलेक्टर ने छात्रावास के अधीक्षक  राहुल सिरमोर से चर्चा कर छात्रावास के व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

   चन्द्रवाल ने छात्रावास अधीक्षक को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर बच्चों के लिए बेहतर व्यवस्था एवं अनुकूल परिवेश प्रदान करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर एवं अधिकारियों ने छात्रावास परिसर में लगे बागवानी की सराहना भी की।

   कलेक्टर  चन्द्रवाल ग्राम अन्नूटोला के मछली पालक कृषक श्रीमती ज्योति राव के तालाब में पहुँचकर मछली पालन के कार्य का अवलोकन किया।

  चन्द्रवाल ने मछली पालक कृषक से मछली पालन हेतु शासन से मिले कुल अनुदान आदि के संबंध में भी जानकारी ली।

  कलेक्टर ने मछली पालक के तालाब में पहुँचकर मछली पालक कृषक से मछली पालन के कार्य के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी ली। उन्होंने मछली पालन विभाग के अधिकारियों एवं मछली पालक कृषक से मछली बीज की उपलब्धता, मछलियों के लिए चारे की व्यवस्था तथा इस कार्य के लिए आवश्यक सुविधा आदि के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने मछली पालन व्यवसाय के लिए लगने वाली कुल लागत एवं आमदनी आदि के संबंध में जानकारी ली।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406