लोकसभा आम निर्वाचन 2024 गुण्डरदेही मेें आयोजित किया गया विशाल मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन  , कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल, सीईओ जिला पंचायत सहित अन्य अतिथि हुए शामिल मानव श्रृंखला के निर्माण के साथ-साथ नए एवं बुजुर्ग मतदाताओं तथा नवविवाहिताओं का किया गया सम्मान

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 गुण्डरदेही मेें आयोजित किया गया विशाल मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन   , कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल, सीईओ जिला पंचायत सहित अन्य अतिथि हुए शामिल मानव श्रृंखला के निर्माण के साथ-साथ नए एवं बुजुर्ग मतदाताओं तथा नवविवाहिताओं का किया गया सम्मान
लोकसभा आम निर्वाचन 2024 गुण्डरदेही मेें आयोजित किया गया विशाल मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन   , कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल, सीईओ जिला पंचायत सहित अन्य अतिथि हुए शामिल मानव श्रृंखला के निर्माण के साथ-साथ नए एवं बुजुर्ग मतदाताओं तथा नवविवाहिताओं का किया गया सम्मान

 

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 गुण्डरदेही मेें आयोजित किया गया विशाल मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन

 , कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल, सीईओ जिला पंचायत सहित अन्य अतिथि हुए शामिल मानव श्रृंखला के निर्माण के साथ-साथ नए एवं बुजुर्ग मतदाताओं तथा नवविवाहिताओं का किया गया सम्मान

  बालोद, :-21 मार्च लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देशानुसार जिले में निरंतर मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

  इसी कड़ी में आज विकासखण्ड मुख्यालय गुण्डरदेही के बैडमिंटन हाॅल मैदान में आज विशाल मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

  कार्यक्रम में पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम, कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, सीईओ जिला पंचायत डाॅ. संजय कन्नौजे सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित थे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अलावा ग्रामीणों, महिलाओं एवं आम नागरिकों ने विशाल मानव श्रृंखला का निर्माण कर आम लोगों को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया।

  इस दौरान अतिथियों द्वारा नए एवं बुजुर्ग मतदाताओं के अलावा नव विवाहिताओं को सम्मानित कर उन्हें सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी की गई।

  इस अवसर पर अतिथियों एवं कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों एवं आम नागरिकों के द्वारा बैडमिंटन हाॅल मैदान में स्थापित किए गए ’’वचन मतदान का’’ फ्लैक्स में हस्ताक्षर कर सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार प्रयोग करने का वचन दिया। कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने लोकतांत्रिक व्यवस्था में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए उपस्थित लोगों को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

  इस अवसर पर पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम ने मताधिकार के प्रयोग को देश के प्रत्येक नागरिकों का अनिवार्य कत्र्तव्य बताते हुए सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

  इस अवसर पर उन्होंने मतदाता जागरूकता पर आधारित सुमधुर गीत की प्रस्तुति कर जिले के प्रत्येक नागरिकों को आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया।

  कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए कहा कि निर्वाचन के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करना देश के प्रत्येक नागरिकों का अधिकार ही नहीं अपितु कर्तव्य भी है।

  उन्होंने कहा कि हमारे देश के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत एवं सशक्त बनाने हेतु देश के प्रत्येक नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना अत्यंत आवश्यक है।

  उन्होंने आगामी लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान जिले के प्रत्येक मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने में अपने अमूल्य सहभागिता सुनिश्चित करने को कहा।

 श्री चन्द्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आम नागरिकों एवं ग्रामीण महिलाओं को मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जन-जन को मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए उन्हें अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करने के कार्य में महति भूमिका निभाने को कहा।

  कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने कार्यक्रम स्थल में महिला समूह के द्वारा स्वनिर्मित हर्बल गुलाल के स्टाल का अवलोकन कर महिलाओं से इसके संबंध में जानकारी ली। स्वसहायता समूह के महिलाओं ने पलाश एवं गुलाब आदि के फूल से इस गुलाल का निर्माण करने की जानकारी दी।

  कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने इस हर्बल गुलाल की सराहना करते हुए अधिकारियों को इसकी मार्केटिंग की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

 इस अवसर पर अतिथियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा स्टाॅल में लगाए गए पौष्टिक भोज्य पदार्थों का अवलोकन भी किया।

 कार्यक्रम स्थल में मतदाताओं को ईव्हीएम का ’हैण्ड्सआॅन’ कराकर इसकी प्रक्रिया की जानकारी दी गई।

 कार्यक्रम में एसडीएम श्री सुरेश साहू, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री विपिन जैन सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आम नागरिक उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406