कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया धनगांव में अमृत सरोवर कार्य का निरीक्षण पौधों के रखरखाव हेतु ट्री गार्ड एवं फेंसिंग कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया धनगांव में अमृत सरोवर कार्य का निरीक्षण  पौधों के रखरखाव हेतु ट्री गार्ड एवं फेंसिंग कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया धनगांव में अमृत सरोवर कार्य का निरीक्षण  पौधों के रखरखाव हेतु ट्री गार्ड एवं फेंसिंग कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया धनगांव में अमृत सरोवर कार्य का निरीक्षण

पौधों के रखरखाव हेतु ट्री गार्ड एवं फेंसिंग कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बालोद, :-कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम धनगांव में अमृत सरोवर योजना अंतर्गत निर्मित तालाब का निरीक्षण किया।

   इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने अमृत सरोवर निर्माण में निर्धारित मापदण्ड और गाइडलाइन के अनुसार सरोवर का स्टीमेट, क्षेत्रफल, जल भराव, तालाब की गहराई, इनलेट और आउटलेट निर्माण आदि की जानकारी ली।

  कलेक्टर शर्मा ने गांव के सरपंच एवं ग्रामीणों से बातचीत कर अमृत सरोवर के निर्माण से होने वाले लाभ के संबंध में जानकारी ली।

  इस दौरान गांव के सरपंच अंजोर सिंह उत्तम निषाद ने बताया कि अमृत सरोवर के बनने से किसानों के लिए सिंचाई संबंधित समस्याओं के निराकरण के साथ ही मछली पालन को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

  इस दौरान श्री शर्मा ने अमृत सरोवर तालाब में छायादार पौधे का रोपण किया। उन्होंने अमृत सरोवर के चारों ओर लगे पौधों के रखरखाव हेतु ट्री गार्ड एवं फेंसिंग कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

  उन्होंने सार्वजनिक शौचालय का अवलोकन कर शौचालय की साफ-सफाई व पानी की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने गुण्डरदेही जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए।

  उन्होंने अमृत सरोवर के समीप बने उद्यान का भी निरीक्षण किया।

  कलेक्टर शर्मा ने पेड़-पौधों की सिंचाई हेतु उद्यान में निर्मित कुएं की तारीफ की। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम गुण्डरदेही सुरेश साहू सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406