बालोद जिले में शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव ने लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में पहुँचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा  -

बालोद जिले में शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव ने लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में पहुँचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा   -
बालोद जिले में शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव ने लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में पहुँचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा   -

 

 बालोद जिले में शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण

   कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जितेंद यादव ने लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में पहुँचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 बालोद,:- 01 दिसम्बर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा के दिशा-निर्देशन में बालोद जिले में विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रविवार 03 दिसम्बर को शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

   मतगणना स्थल लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में सुरक्षा की चाक-चैबंद व्यवस्था के अलावा मतगणना कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुलदीप शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र कुमार यादव ने आज मतगणना स्थल लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में पहुँचकर मतगणना के तैयारियों का जायजा लिया।

   इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को मतगणना तिथि 03 दिसम्बर को मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था एवं मतगणना कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न कराने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  शर्मा ने अधिकारियों को मतगणना शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने हेतु सभी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि 03 दिसम्बर को सुबह 08 बजे से मतगणना की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

   मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल में जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

   मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन, घड़ी, पेन, लैपटॉप, आईपैड, हथियार, माचिस, ज्वलनशील पदार्थ सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

  इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से मतगणना स्थल में प्रवेश करने वाले सभी अधिकारी-कर्मचारियों एवं मतगणना अभिकर्ताओं सहित मतगणना स्थल में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के समुचित जाँच आदि के प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली।

  कलेक्टर शर्मा ने लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए मतगणना कक्ष में पहुँचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

   उन्होंने मौके पर उपस्थित उप जिला निर्वाचन अधिकारी  चंद्रकांत कौशिक एवं रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से मतगणना से जुड़े सभी तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली।

  कलेक्टर  शर्मा ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए मतगणना कक्ष में आब्जर्वर, रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए बनाए गए टेबल का भी अवलोकन किया।

  इसके साथ ही उन्होंने डाक मत पत्र के गणना के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली तथा उसके लिए बनाए गए दस्तावेज़ों का भी अवलोकन किया।

  कलेक्टर  शर्मा ने बताया कि मतगणना तिथि 03 नवंबर को मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियांे को सुबह 06 बजे मतगणना कक्ष में पहुँचना अनिवार्य है।

  उन्होंने निर्धारित समय सुबह 07 बजे स्ट्रांग रूम के खुलने तथा 07.30 बजे मतगणना कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को ब्रीफिंग करने आदि प्रक्रियाओं के संबंध में जानकारी दी।

  कलेक्टर ने कहा कि सुबह 08 बजे सर्वप्रथम डाक मत पत्रों की गणना की जाएगी एवं सुबह 08.30 बजे से कंट्रोल यूनिट से मतगणना कार्य प्रारंभ होगा।

  इसके साथ ही स्ट्रांग रूम से आने वाली ईव्हीएम मशीनों की निगरानी कैमरों से की जाएगी।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406