कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की    विधानसभा आम निर्वाचन 2023 ग्राम बेलोदा में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर कुलदीप शर्मा, एसपी जितेंद यादव सीईओ जिला पंचायत रेणुका श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी नए मतदाता, नवविवाहिता एवं बुजुर्ग मतदाताओं का किया गया सम्मान

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की     विधानसभा आम निर्वाचन 2023 ग्राम बेलोदा में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर कुलदीप शर्मा, एसपी जितेंद यादव सीईओ जिला पंचायत रेणुका श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी नए मतदाता, नवविवाहिता एवं बुजुर्ग मतदाताओं का किया गया सम्मान
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की     विधानसभा आम निर्वाचन 2023 ग्राम बेलोदा में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर कुलदीप शर्मा, एसपी जितेंद यादव सीईओ जिला पंचायत रेणुका श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी नए मतदाता, नवविवाहिता एवं बुजुर्ग मतदाताओं का किया गया सम्मान

 

   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की

   विधानसभा आम निर्वाचन 2023 ग्राम बेलोदा में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर कुलदीप शर्मा, एसपी जितेंद यादव सीईओ जिला पंचायत रेणुका श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी नए मतदाता, नवविवाहिता एवं बुजुर्ग मतदाताओं का किया गया सम्मान

 

 

    बालोद, :- 11 अक्टूबर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम सुरेश साहू सहित अन्य अधिकारी जिले के डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम बेलोदा में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होकर ग्रामीण एवं मतदाताओं का उत्साहवर्धन किया।

     ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के अपने गाँव आगमन पर ’करबो मतदान’ कलश यात्रा निकाल कर भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया गया।

 

 

     इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुलदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र कुमार यादव के द्वारा 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले नए मतदाताओं, नवविवाहिताओं एवं 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं को पौधा भेंटकर सम्मानित किया गया।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को अपने देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर पूर्ण आस्था रखते हुए किसी भी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

    इस अवसर पर कलेक्टर शर्मा ने उपस्थित लोगों को लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए सभी मतदाताओं को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए कहा कि हम सभी मतदान के माध्यम से सरकारों का निर्वाचन कर देश के नीति निर्धारण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

    इसलिए देश के प्रत्येक मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के द्वारा 17 नवंबर को बालोद जिले मंे मतदान की तिथि निर्धारित की गई है।

     कलेक्टर शर्मा ने कहा कि आगामी विधानसभा आम निर्वाचन में बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने हेतु जिले के सभी मतदाता मतदान केंद्रों में पहुँचकर अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें। इसके अलावा उन्होंने अपने परिजनों के अलावा परिचितों तथा अपने आस-पास के लोगों को भी मताधिकार के प्रयोग के लिए पे्ररित करने को कहा।

    उन्होंने कहा कि हम सभी की कोशिश होनी चाहिए कि कोई भी व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित नहीं होना चाहिए।

   पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र यादव ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ एवं परिपक्व बनाने में मताधिकार के प्रयोग की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है।

    उन्होंने कहा कि हमारे निर्वाचित सरकारांे के द्वारा जनहित के जो कार्य किए जाते है उसमें हमारी मताधिकार की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। श्री यादव ने सभी मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन के अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

    इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप की नोडल अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव ने मतदाता जागरूकता संदेश का वाचन किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आप सभी आज जिस आशा और उमंग के साथ कार्यक्रम में उपस्थित हुए हैं वही उमंग एवं उत्साह मतदान तिथि 17 नवंबर को अपने मताधिकार के प्रयोग के समय भी दिखना चाहिए।

    कार्यक्रम में अतिथियों के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत बेहतरीन नुक्कड़, नाटक की प्रस्तुति के लिए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलोदा की छात्राओं को सम्मानित भी किया।

   इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, छात्र-छात्राओं एवं ग्रामीणों ने ’17 नवंबर को जाबो जी, चुनई तिहार मनाबो जी’, ’छोड़े अपने सारे काम, पहले चले करें मतदान’, ’घर-घर साक्षरता ले जाएंगे मतदाता को जागरूक बनाएंगे’ जैसे नारे लगाते हुए एवं बैनर-पोस्टर प्रदर्शित करते हुए गाँव का भ्रमण किया।

    कार्यक्रम मंे जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग तथा स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी  विपीन जैन, तहसीलदार श्री नायक, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डीडी मण्डले सहित अन्य अधिकारियों के अलावा शिक्षक-शिक्षिका, आँगनबाड़ी कार्यकर्ता, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ एवं ग्रामीण उपथित थे।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406