*05 घंटे में स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी आकाश सिंह राजपूत गिरफ्तार*

*05 घंटे में स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी आकाश सिंह  राजपूत गिरफ्तार*
*05 घंटे में स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी आकाश सिंह  राजपूत गिरफ्तार*

*05 घंटे में स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी आकाश सिंह राजपूत गिरफ्तार*

*स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी आकाश सिंह राजपूत गिरफ्तार*

 दिनांक 17.10.2022 के प्रातः मॉर्निंग वॉक के दौरान प्रार्थिया के गले में पहने सोने के मंगलसूत्र को किया था स्नेचिंग।

 प्राथमिकी दर्ज होने के मात्र 05 घंटे की भीतर पकड़ा गया आरोपी को।

 आरोपी पूर्व में भी मारपीट एवं आर्म्स एक्ट के मामले में रह चुका है निरूद्ध।

 सी.सी.टी.व्ही कैमरों की मदद से आरोपी को चिन्हांकित कर किया गया गिरफ्तार।

 आरोपी के कब्जे से चोरी की मंगलसूत्र एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जुमला कीमती लगभग 1,00,000/-₹ किया गया है जप्त।

 आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 511/22 धारा 356, 379 भादवि. का किया गया है अपराध पंजीबद्ध।

संक्षिप्त विवरण - प्रार्थिया उषा चौधरी ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दिनांक 17.10.2022 को सुबह लगभग 06.00 बजे अपने घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी, करीबन 06.20 बजे रोहिणीपुरम तालाब के हनुमान मंदिर मोड़ के पास पहूंची थी। इसी दौरान मोटर सायकल सवार एक अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया के पीछे से आकर प्रार्थिया के गले में पहने सोने के मंगल सूत्र को खींचकर चोरी कर फरार हो गया।

जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी. नगर में अपराध क्रमांक 511/22 धारा 356, 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम देव चरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश चौधरी , उप पुलिस अधीक्षक अपराध दिनेश सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना निरीक्षक डी.डी.नगर को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना डी.डी.नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी का पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी के संबंध में मुखबीर भी लगाये गये। फुटेजों को खंगालने के दौरान अज्ञात अरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा अज्ञात आरोपी की गिरफ्तार में लगी टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी की पहचान बांसटाल डी.डी.नगर निवासी आकाश सिंह राजपूत जो पूर्व में भी थाना डी.डी.नगर से मारपीट व आर्म्स एक्ट के मामले में निरूद्ध रह चुका है, के रूप में की गई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आकाश सिंह राजपूत की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी आकाश सिंह राजपूत द्वारा आगामी त्यौहार के लिए पैसे नहीं होने से अपने शौक पूरा करने के लिए योजना बनाकर रेकी कर उक्त चैन स्नैचिंग की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी आकाश सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर उसके

कब्जे से चोरी की मंगलसूत्र तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये जप्तकर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

आरोपी आकाश सिंह राजपूत पूर्व में भी थाना डी.डी. नगर से मारपीट एवं आर्म्स एक्ट के मामले में बाल सम्प्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी - आकाश सिंह राजपूत उर्फ छोटू पिता रामायण सिंह उम्र 21 साल निवासी बांसटाल रायपुरा थाना डी.डी.नगर रायपुर।

*कार्यवाही में निरीक्षक कुमार गौरव साहू थाना प्रभारी डी.डी.नगर, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से सउनि किशोर सेठ, प्र.आर. मार्तण्ड सिंह, नोहर देशमुख, आर. अभिषेक सिंह, विजय पटेल, वीरेन्द्र बहादुर तथा थाना डी.डी.नगर से आर. देवेन्द्र साहू की अहम भूमिंका रही।*