• सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अर्जुंदा पुलिस ने किया चार दिवसीय ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का किया आयोजन कठिया की टीम ने मारी बाज़ी] दूसरे स्थान पर मनकी की टीम। • पुलिस के प्रयासों की संसदीय सचिव ने की काफी सराहना। • सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अब जनता और पुलिस के बीच खत्म होगी दुरी।

• सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अर्जुंदा पुलिस ने किया चार दिवसीय ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का किया आयोजन कठिया की टीम ने मारी बाज़ी] दूसरे स्थान पर मनकी की टीम।  • पुलिस के प्रयासों की संसदीय सचिव ने की काफी सराहना।  • सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अब जनता और पुलिस के बीच खत्म होगी दुरी।
• सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अर्जुंदा पुलिस ने किया चार दिवसीय ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का किया आयोजन कठिया की टीम ने मारी बाज़ी] दूसरे स्थान पर मनकी की टीम।  • पुलिस के प्रयासों की संसदीय सचिव ने की काफी सराहना।  • सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अब जनता और पुलिस के बीच खत्म होगी दुरी।

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अर्जुंदा पुलिस ने किया चार दिवसीय ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का किया आयोजन कठिया की टीम ने मारी बाज़ी] दूसरे स्थान पर मनकी की टीम।

• पुलिस के प्रयासों की संसदीय सचिव ने की काफी सराहना।

• सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अब जनता और पुलिस के बीच खत्म होगी दुरी।

   

    बालोद (अर्जुन्दा) :-लोगों के मन से पुलिस के प्रति नकारात्मक भाव को खत्म करने और पुलिस व जनता के बीच में मधुर संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से अर्जुंदा थाने की ओर से चार दिवसीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन अर्जुंदा थाना क्षेत्र के 52 गांव की टीमों ने लिया हिस्सा ।

4 दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला कठिया और मनकी गांव के बीच हुआ। जिसमें कठिया गांव की टीम मनकी की टीम को हराकर अव्वल स्थान पर पहुंची।

       आयोजन के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में गुंडरदेही विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद मौजूद रहे तो वही कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने की। वही विशेष अतिथि के रूप में डीएसपी राजेश बागडे और एसडीओपी गुण्डरदेही सोनसाय मौर्य कार्यक्रम में मौजूद रहे। गुण्डरदेही विधायक एंव संसदीय सचिव ने उठाया फाईनल मैच का लुप्ता।

   विजयी टीमों को मिला पुरस्कार। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले कठिया गांव की टीम को मुख्य अतिथि कुमार सिंह निषाद ने अपने हाथों से शील्ड, 15 हजार रुपए नगद सभी खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया तो वही दूसरे स्थान पर रहे मनकी की टीम को 8 हजार रुपए से सम्मानित किया गया। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से भी चयनित खिलाड़ी को सम्मानित किया गया।

 

 इस दौरान कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रूप में मौजूद गुंडरदेही विधायक व संसदीय सचिव कुवर सिंह निषाद ने पुलिस द्वारा किए गए इस आयोजन की सराहना की।

संसदीय सचिव ने कहा कि पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव के मार्गदर्शन में अर्जुंदा थाना प्रभारी शिशिर पांडे की ओर से कड़ी मेहनत कर किए गए इस आयोजन से जनता और पुलिस के बीच में दूरियां कम होगी।

जनता के मन में पुलिस के प्रति भय कम होगा और खुलकर बेहतर ढंग से पुलिस के पास अपनी बात आम जनता रख सकेंगे।

सामुदायिक पुलिसिंग का बेहतर उदाहरण प्रस्तत कर कुवर सिंह निषाद ने पुलिस कप्तान बालोद एंव थाना प्रभारी अर्जुन्दा की काफी तारीफ कर हर वर्ष इस प्रकार का आयोजन कराने का लोगो को दिलाया भरोसा ।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने कहा कि सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अर्जुंदा में आयोजित होने वाले चार दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता की तरह जिले के अन्य थानों में भी इसी तरह का आयोजन किया जाएगा ताकि पुलिस और जनता के बीच तालमेल बनाया जा सके। जनता और पुलिस के बीच खत्म हो रही दूरी।

        सामुदायिक पुलिसिंग के तहत ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का सफल आयोजन बनाने वाले थाना अर्जुन्दा पुलिस स्टाफ एंव थाना प्रभारी के सहयोग से सभी ग्रामो के सरपंच एंव सहयोग कर्ता तथा के.के. स्पोटर्स क्ल्ब नगर पंचायत अर्जुन्दा के खिलाड़ियों एंव सभी सदस्यो का अभार व्यक्त किया गया।

रिपोर्ट :- अरुण उपाध्याय बालोद

         मो न :- 9425572406