कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के तैयारियों के संबंध में दी जानकारी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक  विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के तैयारियों के संबंध में दी जानकारी
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक  विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के तैयारियों के संबंध में दी जानकारी

 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के तैयारियों के संबंध में दी जानकारी

बालोद, :-  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुलदीप शर्मा ने संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के तैयारियों के संबंध में जिले के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली।

  इस दौरान उन्होंने बैठक में उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बालोद जिले में विधानसभा आम निर्वाचन 2023 की तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

  बैठक में पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र कुमार यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  हरीश राठौर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों के अलावा राष्ट्रीय एवं मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

  बैठक में कलेक्टर ने बताया कि राजनैतिक दलों को विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियों की पूर्णतः सही जानकारी मिल सके, इसलिए आज की बैठक आयोजित की गई है।

   कलेक्टर शर्मा ने कहा कि अभी ईव्हीएम व व्हीव्हीपेट मशीनों की एफएलसी (फस्र्ट लेवल चेकिंग) चल रही है। इस दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित कराई जा रही है।

  उन्होंने कहा कि मतदाता सूची पुनिरीक्षण का कार्य 02 से 31 अगस्त तक किया जाएगा।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस वर्ष 01 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों को भी मतदाता पहचान पत्र भी जारी किया जाएगा। जिसके आधार पर अब वे भी मतदान करने के लिए पात्र हो जाएंगे। कलेक्टर ने राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों को बूथ लेवल पर एजेंट नियुक्त कर इसकी जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में देने को कहा।

  उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को ही रिटर्निंग आफिसर बनाया गया है। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के जिज्ञासाओं का समाधान भी किया गया।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406