जिला पंचायत ने गुरूर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर विकास कार्यों का निरीक्षण किया जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक

 जिला पंचायत ने गुरूर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर विकास कार्यों का निरीक्षण किया  जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक
 जिला पंचायत ने गुरूर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर विकास कार्यों का निरीक्षण किया  जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक

 

 जिला पंचायत ने गुरूर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर विकास कार्यों का निरीक्षण किया

जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की ली बैठक

  बालोद, :- 01 मार्च जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे ने आज गुरूर विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर वहाँ चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

  इस दौरान जनपद पंचायत गुरूर के सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

  उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए।

  इसके अंतर्गत डॉ. संजय कन्नौजे ने गुरूर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत अर्जुनी एवं कनेरी में प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, एन.आर.एल.एम., समग्र विकास एवं अन्य कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों की प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

   इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित लाभार्थियों से चर्चा कर शासन के जन कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत उन्हें मिल रहे लाभ के संबंध में जानकारी ली।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को सभी प्रगतिरत कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा कराने के निर्देश भी दिए।

  डॉ. संजय कन्नौजे विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में पहुँचकर जनपद पंचायत कार्यालय का औचन निरीक्षण भी किया। इसके पश्चात् उन्होंने जनपद पंचायत सभाकक्ष में अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा भी की।

  उन्होंने कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा समय-सीमा में कार्यों का संपादन करने के निर्देश दिए। डाॅ. कन्नौजे ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में पर्याप्त रोजगार सृजन करने हेतु महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक कार्य स्वीकृत करने के निर्देश दिए।

   डाॅ. कन्नौजे ने ग्राम कनेरी में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होकर ग्रामीणों एवं मतदाताओं को आगामी लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी की।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406