लोकसभा आम निर्वाचन 2024 बड़गांव में आयोजित किया गया भव्य एवं वृहद स्वीप होली कार्यक्रम का आयोजन  ग्रामीणों के साथ होली के रंग में रंगे कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं अधिकारी-कर्मचारी  मतदाता जागरूकता अभियान के सुमधुर गीत-संगीत की प्रस्तुति से सराबोर रहा कार्यक्रम, श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 बड़गांव में आयोजित किया गया भव्य एवं वृहद स्वीप होली कार्यक्रम का आयोजन   ग्रामीणों के साथ होली के रंग में रंगे कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं अधिकारी-कर्मचारी   मतदाता जागरूकता अभियान के सुमधुर गीत-संगीत की प्रस्तुति से सराबोर रहा कार्यक्रम, श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
लोकसभा आम निर्वाचन 2024 बड़गांव में आयोजित किया गया भव्य एवं वृहद स्वीप होली कार्यक्रम का आयोजन   ग्रामीणों के साथ होली के रंग में रंगे कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं अधिकारी-कर्मचारी   मतदाता जागरूकता अभियान के सुमधुर गीत-संगीत की प्रस्तुति से सराबोर रहा कार्यक्रम, श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

 

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 बड़गांव में आयोजित किया गया भव्य एवं वृहद स्वीप होली कार्यक्रम का आयोजन

 ग्रामीणों के साथ होली के रंग में रंगे कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं अधिकारी-कर्मचारी

 मतदाता जागरूकता अभियान के सुमधुर गीत-संगीत की प्रस्तुति से सराबोर रहा कार्यक्रम, श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

 बालोद, :-22 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम बड़गांव में आज भव्य, वृहद एवं बेहतरीन स्वीप होली का आयोजन किया गया।

  इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे सहित कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों के साथ पूरी आत्मीयता के साथ होली खेली।

  उन्होंने ग्रामीणों एवं मतदाताओं के साथ पूरी आत्मीय भाव के साथ होली खेलकर यह संदेश देने का प्रयास किया कि आज जिस अपनापन एवं आत्मीय भाव के साथ हम होली का आनंदोत्सव मना रहे हैं।

  उसी आत्मीय भाव और अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए मतदान तिथि 26 अपै्रल को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

  ग्राम बड़गांव में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित स्वीप होली का बेहतरीन आयोजन अत्यंत रोमांचकारी नजर आ रहा था।

  कार्यक्रम में महिलाएं गोपिकाओं के प्रतीक के रूप में मतदाता जागरूकता के संदेश पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के अलावा पलाश के फूल की वर्षा कर अतिथियों एवं कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का स्वागत किया।

  कार्यक्रम में ग्रामीणों एवं महिलाओं ने मतदाता जागरूकता पर आधारित सुमधुर फाग गीत की प्रस्तुति कर ग्रामीणों एवं मतदाताओं को लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए लोकसभा आम निर्वाचन के अंतर्गत 26 अपै्रल को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया।

  कार्यक्रम से अभिभूत होकर कलेक्टर श्री चन्द्रवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने मंच से उठकर ग्रामीणों के बीच पहुँचकर होली खेली।

  इस अवसर पर ग्रामीणों एवं उपस्थित लोगों के साथ कलेक्टर श्री चन्द्रवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. कन्नौजे सभी अधिकारी-कर्मचारी पूरी तरह से होली के रंग में रंग गए थे।

  कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत सहित अन्य अधिकारियों ने मतदाता जागरूकता पर आधारित सुमधुर गीत-संगीत एवं फाग गीत का पूरे मनोयोग के साथ लुत्फ उठाया।

  इस दौरान स्वीप होली कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता अभियान तथा छत्तीसगढ़ी संस्कृति पर आधारित सुमधुर फाग गीत की प्रस्तुति से ग्रामीण एवं श्रोतागण मंत्रमुग्ध हो गए थे।

 गीत-संगीत से भाव विभोर होकर महिलाओं एवं ग्रामीणों ने खूब होली नृत्य किया।

  इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के द्वारा बुजुर्ग, दिव्यांग एवं युवा मतदाताओं का सम्मान कर सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पे्ररित किया।

  कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रवाल ने उपस्थित लोगों को देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में दृढ़ आस्था रखते हुए सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ग्राम बड़गांव में आयोजित इस बेहतरीन स्वीप होली कार्यक्रम की मुक्तकंठ से सराहना की।

 उन्होंने कहा कि मतदान करना हमारा अधिकार ही नहीं अपितु कर्तव्य है। उन्होंने जिले के प्रत्येक मतदाताओं को लोकसभा आम निर्वाचन के अंतर्गत मतदान तिथि 26 अपै्रल को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने को कहा।

  इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को रंगों के पर्व होली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने बड़गांव में आयोजित इस स्वीप होली कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत किया।

  उन्होंने कहा कि आज इस आत्मीयता एवं अपनापन के साथ आप सभी स्वीप होली कार्यक्रम में शामिल हुए हंै। इसी तरह आप मतदान तिथि 26 अपै्रल को अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

  इस अवसर पर उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं के सहुलियत हेतु मतदान के दौरान प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी।

  उन्होंने कहा कि हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि जिला का कोई भी मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग से वंचित न रहे। इस अवसर पर ग्रामीणों के द्वारा कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अन्य अतिथियों का गुलाल लगाकर स्वागत अभिनंदन किया।

  कार्यक्रम स्थल में छत्तीसगढ़िया ग्रामीण परिवेश पर आधारित सेल्फी जोन का भी निर्माण किया गया।

  जिसमें कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के अलावा अन्य लोगों ने भी सेल्फी ली।

  ग्राम बड़गांव में भव्य एवं बेहतरीन स्वीप होली कार्यक्रम का आयोजन बहुत ही रमणीय एवं रोमांचकारी प्रतीत हो रहा था। कार्यक्रम में एसडीएम डौण्डीलोहारा श्री शिवनाथ बघेल, जिला पंचायत के उप संचालक श्री आकाश सोनी, तहसीलदार श्री गोविंद सिन्हा, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रोशनी भगत टोप्पो एवं डीडी मण्डले सहित अन्य अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं महिलाएं उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :-, अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406