छत्तीसगढ़ में नायब तहसीलदार समेत 22 की कोरोना संक्रमण से मौत..

छत्तीसगढ़ में नायब तहसीलदार समेत 22 की कोरोना संक्रमण से मौत..

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में 2599 नए मरीज मिले। रायपुर में सबसे अधिक 867 मरीज मिले हैं। वहीं 658 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में एक नायब तहसीलदार समेत 22 लोगों की मौत हुई। मृतकों में 13 रायपुर के हैं। नायब तहसीलदार जवाहर सिंह मारके बलौदाबाजार जिले के कसडोल में पदस्थ थे। कुछ दिनों पहले जवाहर सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया था। इसी बीच उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और दो सितंबर को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बिलाईगढ़ नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के महासचिव यूसुफ खान की भी कोरोना से मौत हो गई। 32 वर्षीय यूसुफ का राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

राज्य सरकार ने बढ़ते संक्रमण के कारण अब प्रदेश में प्रतिदिन 22 हजार सैंपल लेने एवं जांच करने का लक्ष्य रखा है। अभी तक प्रतिदिन 10 हजार सैंपल की जांच की जा रही थी। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम रायपुर पहुंची। तीन सदस्यीय टीम ने यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

इन इलाकों में हुई मौतें

कोरोना से मृतकों में रायपुर के लाखे नगर, टिकरापारा, पुरानी बस्ती, लालपुर, देवेंद्र नगर, बैजनाथ पारा, राजेंद्र नगर, हनुमान नगर लाखे नगर, फाफाडीह, शिवम विहार महादेव घाट, तेलीबांधा,बूढ़ापारा, राजातालाब के निवासी हैं। इसी तरह रायगढ़, भटगांव सूरजपुर, बिलासपुर, प्रतापपुर सूरजपुर और दुर्ग में भी मौतें हुई हैं।

राज्यपाल क्वारंटाइन, मुख्यमंत्री के पिता भर्ती

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल को भी कोरोना के लक्षण पाए जाने पर एम्स रायपुर में भर्ती किया गया है। राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके कोरोना संक्रमण के चलते अपने गृह जिले छिंदवाड़ा स्थित निवास में 15 सितंबर तक क्वारंटाइन में हैं। राज्यपाल ने कहा है कि गत दिनों संपर्क में आए कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित होने के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए उन्होंने अपने आप को कुछ दिनों के लिए क्वारंटाइन किया है। रायपुर के नायब तहसीलदार राकेश देवांगन, जो कोरोना से मृत लोगों का अंतिम संस्कार करवा रहे थे, वह भी पॉजिटिव मिले हैं। रायपुर के चार जोन के कमिश्नर भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

अब तक के आंकड़े

1688 नए कोरोना मरीज

39723 कुल संक्रमित मरीज

19781 कुल सक्रिय मरीज

658 मरीज हुए स्वस्थ

19608 अब तक हुए स्वस्थ

22 की शुक्रवार को हुई मौत

334 की अब तक हुई है मौत