एक साथ 02 लाख 12 हजार रूपये से अधिक की धान बोनस राशि मिलने पर प्रसन्नचित हुआ किसान निजाम सिंह कोर्राम   02 वर्ष की बकाया बोनस राशि मिलने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय सहित छत्तीसगढ़ सरकार को दिया हृदय से धन्यवाद

एक साथ 02 लाख 12 हजार रूपये से अधिक की धान बोनस राशि मिलने पर प्रसन्नचित हुआ किसान निजाम सिंह कोर्राम    02 वर्ष की बकाया बोनस राशि मिलने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय सहित छत्तीसगढ़ सरकार को दिया हृदय से धन्यवाद
एक साथ 02 लाख 12 हजार रूपये से अधिक की धान बोनस राशि मिलने पर प्रसन्नचित हुआ किसान निजाम सिंह कोर्राम    02 वर्ष की बकाया बोनस राशि मिलने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय सहित छत्तीसगढ़ सरकार को दिया हृदय से धन्यवाद

 

  एक साथ 02 लाख 12 हजार रूपये से अधिक की धान बोनस राशि मिलने पर प्रसन्नचित हुआ किसान निजाम सिंह कोर्राम

  02 वर्ष की बकाया बोनस राशि मिलने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय सहित छत्तीसगढ़ सरकार को दिया हृदय से धन्यवाद

  बालोद, :- 27 दिसम्बर 2023 छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कार्य के अंतर्गत वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 के एक साथ 02 वर्ष की बोनस राशि मिलने से पूरे राज्य की भांति बालोद जिले के कृषकों में भी सर्वस्व हर्ष व्याप्त है।

   जिले के किसानों ने राज्य सरकार के इस निर्णय को किसान हितैषी बताते हुए छत्तीसगढ़ सरकार की भूरी-भूरी प्रशंसा की है।

   इसी क्रम में जिले के बालोद विकासखण्ड के ग्राम देवारभाट के कृषक श्री निजाम सिंह कोर्राम ने उसे एक साथ 02 वर्ष की 02 लाख 12 हजार 880 रूपए की कुल बोनस राशि मिलने पर बहुत ही प्रसन्नता व्यक्त की है।

  किसान निजाम सिंह कोर्राम ने छत्तीसगढ़ सरकार के किसान हितैषी निर्णय के फलस्वरूप उन्हें एक साथ बोनस राशि मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं छत्तीसगढ़ सरकार को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

  उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा राज्य के किसानों को वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 के बकाया बोनस राशि का भुगतान कर राज्य के अन्नदाता किसानों का वास्तविक सम्मान करने का कार्य किया है। राज्य सरकार की इस जनहितैषी निर्णय की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए श्री निजाम सिंह कोर्राम ने बताया कि वर्तमान में उसके पास कुल 85 एकड़ खेती योग्य जमीन है। उन्होंने वर्ष 2014-15 में 152 क्विंटल 40 किलोग्राम एवं 2015-16 में 557 क्विंटल 20 किलोग्राम समर्थन मूल्य पर धान की बिक्री की है।

  जिसके फलस्वरूप मुझे छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा कुल 02 लाख 12 हजार 880 रूपए के रूप में 02 वर्ष की बकाया बोनस राशि प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि 25 दिसम्बर को धान बोनस राशि वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के द्वारा बोनस की राशि राज्य के किसानों के खाते में अंतरित किए जाने के तुरंत पश्चात् मुझे बोनस की राशि मिल गई।

  उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में धान की बोनस राशि प्राप्त होना, हम किसानों के लिए अत्यंत फायदेमंद है। इसका उपयोग हम सभी किसान अपने खेती किसानी एवं अन्य जरूरी कार्यों के लिए कर सकेंगे। उन्हेांने कहा कि वे इस राशि का उपयोग मकान बनाने के अलावा खेती किसानी एवं घर के अन्य जरूरी कार्यों के लिए करेंगे।

  किसान निजाम सिंह कोर्राम ने कहा कि सही वक्त में इतनी बड़ी राशि मिलने से हम सभी किसान इसका सदुपयोग भी कर सकेंगे। किसान निजाम सिंह कोर्राम के अलावा नयापारा बालोद के किसान श्री मनोज साहू, ग्राम हीरापुर के किसान श्री चन्नुलाल साहू, ग्राम चरोटा के किसान श्री कांशीराम एवं ग्राम देवारभाट के किसान श्री गोपीराम देवांगन ने भी राज्य शासन के इस निर्णय की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सही वक्त में बोनस राशि मिलने पर हम सभी किसान बहुत ही प्रसन्नचित हैं।

  इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाले छत्तीसगढ़ सरकार को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनके प्रति विनम्र्र आभार व्यक्त किया है।

रिपोर्ट खास :-अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :-94255 72406